यात्रा मार्ग पर बसों की कमी पूरी करने के लिए लगाई जाएगी अतिरिक्त बसें, विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव




देहरादून : चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के पंजीकरण को देखते हुए परिवहन विभाग ने जरूरत पड़ने पर सिटी बसों और स्कूल बसों को भी चारधाम यात्रा में लगाने का प्रस्ताव बनाया है।जिससे की यात्रा के दौरान बसों की कमी न हो। इसको लेकर विभाग ने तैयारी भी तेज कर दी गई है।
इस बार चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के पंजीकरण को देखे हुए विभाग अतिरिक्त बसें यात्रा मार्ग पर लगाने का प्रस्ताव बनाया है। परिवहन विभाग के मुताबित यदि यात्रियों की संख्या में इजाफा होता है, तो बसों की कमी को पूरा करने के लिए सिटी बसों और स्कूलों में संचालित ठेका गाड़ियों को भी चारधाम यात्रा में लगाया जाएगा। यात्रियों की संख्या अधिक हुई तो कुमाऊं मंडल की 100 और बसें यात्रा में लगाई जाएंगी। इसके बाद इमरजेंसी हालात होने पर परिवहन निगम की 50 और बसें बढ़ाने के अलावा कुमाऊं से अतिरिक्त बसें भी बुलाई जा सकती हैं। जिससे की यात्रियों को आवाजाही में किसी भी प्रकार की दिक्क्त का सामना करना पड़े।
वही, परिवहन मंत्री चंदन रामदास के मुताबिक, किसी भी सूरत में यात्रियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। जो भी तीर्थयात्री उत्तराखंड आ जाएगा, उसे निराश होने नहीं दिया जाएगा।
परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने बताया कि इस बार चारधाम यात्रा में चालक कल्याण योजना के तहत 50 लाख का बजट स्वीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे चालकों को चिकित्सकीय परीक्षण, सड़क सुरक्षा संबंधी परामर्श, ठकराव वाले स्थानों पर विश्राम की व्यवस्था और वाहन चालकों को प्रशिक्षण या रिफ्रेशर कोर्स कराया जाना प्रस्तावित है। इसके अलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले चालकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *