SSp डॉ. मंजुनाथ टी. सी. ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित




नवीन चौहान.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 मंजुनाथ टी0 सी0 ने शुक्रवार को पुलिस लाईन रुद्रपुर में जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों/थाना/शाखा प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी की। इस दौरान उन्होंने जून महीने में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। गोष्ठी में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने सभी थाना प्रभारियों व क्षेत्राधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

गोष्ठी में एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को पुलिस मुख्यालय/रेंज स्तर पर चलाए जा रहे अभियान में शत-प्रतिशत कार्यवाही किए जाने, मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही किए जाने के लिए कहा। एसएसपी ने कहा कि क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाए। गुण्डा, गैगस्टर, 107/116 सीआरपीसी, पुलिस एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की जाए। करने, गैर जमानती वारंट/नोटिस को शत-प्रतिशत तामील कराये जाने के निर्देश दिये।

साईबर अपराधों में त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग पंजीकृत किए जाने, लम्बित मालों का निस्तारण कराये जाने, लम्बित विवेचनाओं / शिकायती प्रार्थना पत्रों की जाँच शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये। उन्हांेने कहा कि थाने के मालांे का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। अपराधों का तत्काल निस्तारण करें, बेवजह विवेचना पेंडिंग न रखी जाए।

उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में ट्रैफिक की व्यवस्था सुधारेंगे, सभी को होमगार्ड अतिरिक्त उपलब्ध कराए गए हैं, कहा कि शहर में कहीं भी जाम न लगने दें। प्रभावी रात्रि गस्त असलाह के साथ टाईम से रवाना की जाए। थाना क्षेत्र में बीट पुलिसिंग सुधारने हेतु थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।

गोष्ठी के दौरान एसएसपी ने अपराधों का अनावरण, थाना क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सराहनीय कार्य करने वाले 19 अधिकारियों व कर्मचारियों को एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *