कप्तान की दूरदर्शिता के चलते गिरफ्तार हुआ कार चोर, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। एसएसपी रिधिम अग्रवाल की दूरदर्शिता के चलते ही कार चोर पुलिस के हत्थे चढ़ पाया। एसएसपी के निर्देशों पर ही जनपद पुलिस रात्रि में बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही है। संदिग्धों के फोटो, मोबाइल नंबर और कार नंबर की फोटो को मोबाइल में अपलोड कर रही है। एसएसपी की ओर से मिली इस चुनौती को पूरा करने के लिये जनपद पुलिस कड़ाके की सर्दी में भी पूरी सजगता के साथ सक्रियता दिखा रही है। पुलिस खुद को बेहतर साबित करने का प्रयास कर रही है। एसएसपी के प्रयास काफी हद तक सफल होते दिखाई पड़ रहे है। 
एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने जनपद पुलिस की कमान संभालने के बाद से ही पुलिस में जोश भरने का कार्य किया हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के साथ ही खुद को बेहतर साबित करने की चुनौती भी पुलिस को दी। जनपद में अपराध को कम करने के लिये पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा अपराधियों की धर पकड़ करने के लिये सोशल मीडिया की मदद से एक नायाब तरीका निकालकर दिया। इसी कारण जनपद पुलिस रात्रि में चेकिंग करने के दौरान सड़कों पर आवाजाही करने वाले वाहन और चालकों के फोटो खींच रही है। एसएसपी की इसी दूरदर्शिता के चलते ऋषिकेश से चोरी कार को चंद घंटों में पुलिस ने बरामद कर लिया। इस कार को बरामद करने का श्रेय भले ही कनखल पुलिस के खाते में गया हो लेकिन इस वाहन को पकड़वाने में अहम भूमिका नगर कोतवाली पुलिस की रही। नगर कोतवाली प्रभारी नवीन चंद्र सेमवाल अपने हमराही कांस्टेबल के साथ रात्रि में रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। जैसे ही सप्तऋषि से एक कार के बैरियर तोड़ने की सूचना मिली तो नगर कोतवाली प्रभारी नवीन चंद्र सेमवाल रोड़ीबेलवाला पुलिस चैकी पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने लगे। लेकिन कार चालक ने बैरियर को तोड़कर कार भगा दी। इस सूचना के वायरलैस पर प्रसारित होते ही कनखल एसओ ओमकांत भूषण ने शंकराचार्य चैक पर कार को घेर लिया और कार चोर को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस दिखाई दे रही मुस्तैद
जनपद पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई पड़ रही है। खुद को बेहतर साबित करने के लिये थानों की पुलिस पूरी सक्रियता के साथ सड़कों पर है। हरिद्वार पुलिस की सजगता के चलते ही ऋषिकेश से चोरी कार को चंद घंटों में पुलिस ने बरामद कर लिया। एसएसपी रिधिम अग्रवाल की दूरदर्शिता को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *