स्टोन क्रेशर मालिक की हत्या का खुलासा, मुंशी समेत तीन गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उत्तराखंड के काशीपुर में स्टोन क्रेशर के मालिक महल सिंह हत्याकांड का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस के मुताबिक जांच पड़ताल में पता चला कि स्टोन क्रशर में हिस्सेदारी को लेकर चल रहे विवाद के चलते कनाडा में रह रहे हैं एनआरआई ट्रांसपोर्टर ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी। पुलिस ने षड्यंत्र रचने और शूटरों को पनाह देकर रेकी करवाने वाले स्टोन क्रेशर के मुंशी सहित तीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बतादें स्टोन क्रेशर स्वामी महल सिंह की 13 अक्टूबर को उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वह घर में बैठे हुए अखबार पढ़ रहे थे। महल सिंह के भतीजे कर्मपाल सिंह ने कनाडा में रह रहे एनआरआई हरजीत सिंह उर्फ काले पर शक जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस हत्याकांड का मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लेकर पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिये थे। मंगलवार को डीआईजी कुमाऊं डॉ. नीलेश आनंद भरणे, एसएसपी उधमसिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसपी काशीपुर चंद्र मोहन सिंह, एसपी क्राइम अभय सिंह, सीओ वंदना वर्मा ने संयुक्त रूप से घटना का कोतवाली में खुलासा किया।

डीआईजी डॉ नीलेश आनंद भरणे के मुताबिक महल सिंह का कनाड़ा में रहने वाले हरजीत सिंह से स्टोन क्रेशर में हिस्सेदारी को लेकर विवाद चल रहा था। हरजीत को लगता था कि उसे स्टोन क्रेशर में पर्याप्त हिस्सेदारी नहीं मिली है, इसी रंजिश को लेकर उसने किराए के शूटरों के जरिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया। घटना की साजिश स्थानीय स्तर पर गुलजारपुर गांव निवासी प्रभजोत सिंह पन्नू उर्फ प्रभजीत सिंह ने रची।

पुलिस के मुताबिक हरजीत का काशीपुर का सारा काम प्रभजोत ही देखता है। प्रभजोत हरजीत के साथ मिलकर स्टोन क्रेशर लगाना चाहता था। हरजीत के भेजे हुए किराए के शूटरों को प्रभजोत ने ही गाड़ी उपलब्ध कराई थी। उसने रेकी करने में मदद की और हत्या की पूरी साजिश रची। जिसके बाद इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यह एक इंटरनेशनल षड्यंत्र है, जिसका हमारी पुलिस ने पर्दाफाश किया है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को डीआईजी की ओर से 50 हजार का इनाम दिया जाएगा।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के मुताबिक घटना का मुख्य आरोपी हरजीत सिंह कनाडा में रहकर ट्रांसपोर्ट का काम करता है। इस घटना में उसी तरह का गिरोह शामिल है जिस तरह के गिरोहों ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना को लेकर पर्याप्त सबूत जुटा लिए हैं। आरोपियों की कॉल डिटेल भी निकाल ली गई है। उन्होंने कहा कि वारदात में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी। इस षड्यंत्र में शामिल गुलजारपुर निवासी रजविंदर कौर और सुखदेव सिंह उर्फ सेवी को भी गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *