मासूम का शव कपड़े की आलमारी में मिला, चेहरे पर थे दरिंदगी के निशान




नवीन चौहान
हरिद्वार के ऋषिकुल कॉलोनी में मासूम की हत्या कर हत्यारे ने उसके शव को कपड़े की आलमारी में छिपा दिया था और बाहर से कमरे का ताला लगा दिया। मासूम के परिजन कई बार घर में गए, लेकिन कमरे के बाहर ताला लगा होने पर बाहर ही ढूंढकर निकल गए। बाद में कमरे का ताला खुलवाया तो अंदर कुछ नहीं मिला था।
ऋषिकुल कॉलोनी निवासी मासूम को आरोपी ने पंतग देने के बहाने से घर में बुला लिया। लेकिन जब करीब घंटे भर तक मासूम घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। आरोपी से पूछा कि मासूम को तो उसी ने बुलाया था तो साफ मुकर गया। इसके बाद मासूम को पूरे मोहल्ले में ढूंढने का काम शुरू हो गया। परिजनों ने अपने अन्य रिश्तेदारों को सूचना दी और आसपास के लोग भी मासूम को ढूंढने लग गए। जिस आरोपी ने मासूम को बुलाया था, उसके घर को कई बार खंगाला गया। लेकिन कहीं भी मासूम का पता नहीं चला। मासूम के लापता होने से पूरी कॉलोनी के साथ शहर में हड़कंप मच गया। मौके पर नगर कोतवाली पुलिस को बुला लिया गया। पुलिस ने जब दोबारा से आरोपी के मकान में फिर से तलाशी शुरू की तो बंद कमरे की कपड़ों की आलमारी में मासूम का शव मिल गया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसका मामा प्रॉपर्टी डीलर भी उसे पाकसाफ बताता रहा।
इस हालत में मिला मासूम का शव
नौ साल की मासूम लड़की के दोनों हाथ बांधे हुए थे और गले में रस्सी बंधी हुई थी। चेहरे पर नोंचने के निशान थे और सूजन थी। जिसने भी मासूम के शव को देखा, सभी हैरत में पड़ गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *