हरिद्वार में साप्ताहिक बंदी के दिन तय, करना होगा कोविड नियमों का सख्ती से पालन




नवीन चौहान
जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने कोरोना संक्रमण के नए मामलों में आयी कमी को देखते हुए कोविड को लेकर बरती जा रही सख्ती के बीच कुछ राहत और दी हैं। अब जनपद के बाजारों में नियमित रूप से काम हो सके इसके लिए भी प्रयास किये गए हैं। इसी क्रम में जनपद के बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू की गई है। जानिए कौन से बाजार की कब रहेगी साप्ताहिक बंदी।

हरिद्वार शहर में शंकर आश्रम चौराह से रानीपुर मोड व हैड पोस्ट आफिस हरिद्वार तक का समस्त बाजार शनिवार को बंद रहेगा। बहादराबाद का भी समस्त बाजार शनिवार को बंद रहेगा। हरिद्वार हैड पोस्ट आफिस से खडखड़ी, भीमगोडा, भूपतवाला का समस्त बाजार बुधवार को बंद रहेगा। शंकर आश्रम चौराहा से ज्वालापुर, कनखल, जगजीतपुरके आसपास का समस्त बाजार बुधवार को बंद रहेगा। भगत सिंह चौक से बीएचईएल व शिवालिक नगर पालिका परिषद, नवोदय नगर, रोशनाबाद का समस्त बाजार बृहस्पतिवार को बंद रहेगा।
इसी तरह रूड़की क्षेत्र में रूड़की नगर निगम और रूड़की कैंट का समस्त बाजार बुधवार को बंद रहेगा। नगर पंचायत लण्ढौरा का समस्त बाजार बृहस्पतिवार को बंद होगा। नगर पंचायत झबरेडा, नगर पालिका मंगलौर, तहसील लक्सर और नगर पंचायत भगवानपुर के समस्त बाजार की साप्ताहिक बंदी सोमवार रहेगी। रूड़की नगर पंचायत पिरायन कलियर का समस्त बाजार बुधवार को बंद रहेगा।
साप्ताहिक बंदी के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें, जिनमें मेडिकल स्टोर, फल सब्जी की दुकानें, दूध की दुकान, डेयरी, मिठाई की दुकानें, पेट्रोल पम्प, आटा चक्की, गैस एजेंसियां, होम डिलीवरी, मीट मछली की दुकानें जिनके पास वैध लाइसेंस हो वह सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए खुल सकेंगी।

जनपद के समस्त बाजारों में नाई की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी। आटो मोबाइल वर्कशाप, आटो मोबाइल शोरूम शनिवार को बंद रहेंगी। सुबह के समय मॉर्निंग वॉक पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा। साप्ताहिक बंदी के दौरान वाहनों के आवागमन में छूट रहेगी। साप्ताहिक बंदी की अवधि में नगर पालिका और नगर निगम क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन का कार्य किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *