हरिद्वार में सीतापुर में बन रहे फ्लाईओवर में होगा आसपास के क्षेत्रों में जाने को डायवर्जन




नवीन चौहान
हरिद्वार में जटवाड़ा पुल के सामने सीतापुर में बन रहे फ्लाईओवर में सही तरीके से डायवर्जन न बनाए से प्रतिदिन जाम लगा रहता है। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने भाजपा के जिलामंत्री आशु चौधरी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को बुलवाकर व्यवस्था में बदलाव की मांग उठाई।
हरिद्वार शहर के प्रवेश द्वार ज्वालापुर फ्लाईओवर से पहले मुख्य मार्ग को हाईवे के कर्मचारियों के द्वारा गलत तरीके से खुदाई करने व रास्ते को गलत तरह से डायवर्ट कर दिया। ज्वालापुर शहर की लाखों की आबादी होने के साथ-साथ यहां क्षेत्र में सब्जी मंडी ज्वालापुर, ट्रांसपोर्ट नगर एवं यहां से मुख्य मार्ग लक्सर एवं 40 से अधिक गांव का मार्ग होने के साथ नगर निगम हरिद्वार का कूड़ा निस्तारण प्लांट भी है। यहां से हजारों वाहनों के गुजरने के लिए फ्लाईओवर से उपयुक्त डायवर्जन की व्यवस्था नहीं है। जिससे प्रतिदिन हाईवे पर जाम लगा रहता है। अब कर्मचारियों ने मुख्य हाईवे के प्रवेश को ही बंद करा दिया तो इससे व्यवस्था बिगड़ गई। ज्वालापुर शहर की आबादी के लिए कोई भी बस स्टैंड एवं गाड़ियों के लिए रुकने का उपयुक्त स्थान न होने पर भारतीय जनता पार्टी जिला मंत्री आशु चौधरी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग पर निरंतर होने वाली समस्याओं के समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों का क्षेत्र का दौरा कराया गया। जिसमें प्रमुख रूप से हरिलोक चौराहे के समाधान के लिए योजना बनाई गई। इसे लेकर अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति देखते हुए हाईवे निर्माण में संसोधन कराने का आश्वासन दिया। आशु चौधरी ने कहा कि यदि डायवर्जन ठीक तरीके से किए गए तो आने वाले समय में आवागमन सुलभ होगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना निदेशक प्रदीप सिंह गोसाई के साथ अन्य अधिकारी हाईवे का निरीक्षण करते हुए

निरीक्षण में यह अधिकारी रहे मौजूद
राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना निदेशक प्रदीप सिंह गोसाई, टीम लीडर सत्यभान सिंह, सेम इंडिया के प्रोजेक्ट हेड अजय शर्मा, राष्ट्रीय राजमार्ग के लाईसनिंग ऑफिसर अतुल शर्मा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर बिपेंद्र सिंह, हितेश कुमार, जितेंद्र शर्मा, परमजीत सिंह गिल, राजेश खन्ना आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *