आपरेशन मर्यादा के तहत हरियाणा के तीन युवक गिरफ्तार, 21 पर जुर्माना लगाया




नवीन चौहान.
हरिद्वार में गंगा तटों पर हुड़दंग करने वाले और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस आपरेशन मर्यादा के तहत कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने हरकी पैडी क्षेत्र में हुड़दंग करने के आरोप में हरियाणा के तीन युवकों को गिरफ्तार किया। इनके अलावा गंगा घाटों पर गंदगी फैलाने के आरोप में 21 के खिलाफ जुर्माना की कार्यवाही की गई।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर प्रदेश के धार्मिक स्थलों की मर्यादा बनाए रखने एवं धार्मिक स्थलों पर गंदगी आदि करने से रोकने के लिए “ऑपरेशन मर्यादा” चलाया जा रहा है। इस आपेरशन के तहत एसएसपी हरिद्वार के निर्देशन में कोतवाली नगर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। इसी क्रम में दिनांक 04/05.08.2021 की रात्रि हरकी पौड़ी क्षेत्र में गंगा घाटों पर हुड़दंग करते हुए 3 व्यक्तियों को पकड़ा गया, जिन्हें धारा 151 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है।
इसके साथ ही गंगा घाटों पर गंदगी करते हुए पाए जाने पर कुल 21 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 51/52 उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत जुर्माना किया गया। हुड़दंग करते हुए गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम हरिओम पुत्र महेंद्र सिंह निवासी सैनीपुरा जिला महेंद्रगढ़ हरियाणा उम्र 36 वर्ष, रविंद्र पुत्र रविदास निवासी सीसौल जिला महेंद्रगढ़ हरियाणा उम्र 35 वर्ष, मोहित पुत्र वीरेंद्र निवासी पालड़ी जिला महेंद्रगढ़ हरियाणा उम्र 30 वर्ष है।

अभियान “ऑपरेशन मर्यादा” के अंतर्गत माह जुलाई से अब तक हर की पौड़ी क्षेत्र में गंगा घाटों पर हुड़दंग व गंदगी करने वाले कुल 280 व्यक्तियों का धारा 51/52 उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत चालान एवं 59 व्यक्तियों को धारा 151 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत गिरफ्तार किया जा चुका है एवं भविष्य में भी उक्त कार्रवाई निरंतर जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *