चौहान मार्केट के व्यापारियों ने खुद किया अपना बाजार सैनेटाइज, प्रशासन से नहीं मिली कोई मदद




संजीव शर्मा

मेरठ। शहर के पल्लवपुरम मोदीपुरम एरिया में स्थित चौहान मार्केट के दुकानदारों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपने खुद के प्रयास से पूरे बाजार को सैनेटाइज किया। दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन की ओर से अभी तक एक बार भी बाजार को सैनेटाइज नहीं कराया गया है, जबकि जिला प्रशासन ने सभी बाजारों को सैनेटाइज करने के निर्देश दिये थे।

पल्लवपुरम और आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण के मरीज मिलने के बाद चौहान मार्केट के व्यापारियों ने निर्णय लिया कि बाजार की दुकानों को खुद ही सैनेटाइज किया जाए। चौहान मार्केट इस एरिया का सबसे पुराना मार्केट हैं। इस मार्केट में सौ से अधिक दुकानें हैं। बाजार में ग्राहकों की चहल पहल भी अधिक रहती है। मार्केट के दुकानदारों ने बाजार को संक्रमण से बचाने के लिए सबसे पहले पूरे मार्केट की धुलाई की और उसके बाद दवाई से सभी दुकानों को सैनेटाइज किया गया।

दुकानदारों का कहना है कि यह कार्य अब लगातार जारी रहेगा। दुकानदारों में इस बात को लेकर रोष है कि जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद नगर निगम द्वारा एक बार भी चौहान मार्केट को सैनेटाइज नहीं कराया गया।

बाजार की दुकानों को सैनेटाइज करने वालों मेंमुख्य रूप से गुडडू हटीला, सुदेश पाल, धर्मेंद्र चौधरी, सुधीर चौहान, राहुल गोयल, अहसान, लकी चौहान, शैलेन्द्र दत्ता उर्फ शैली, अंकुर, गुरूशरण उर्फ बिटटू, गोयल, सुमित भल्ला, प्रदीप चौहान, राजेश अग्रवाल, सुनील शास्त्री, सचिन उर्फ सोनू, अतुल, अजय राजवंशी, सुशील फेमिना टेलर, अमित,​ रितेश चौधरी आदि का विशेष योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *