uttarakhand police ने मित्रता, सेवा, सुरक्षा के स्लोगन को किया चरितार्थ




नवीन चौहान
कोरोना संक्रमण के आपदा की घड़ी में उत्तराखंड पुलिस ने अपने मित्रता, सेवा और सुरक्षा के स्लोगन को ​चरितार्थ किया। पुलिस ने अपनी छवि के अनुरूप मानवीय दृष्टिकोण रखते गरीब और बेसहारा लोगों की सेवा की। पीड़ितों के घरों में राहत सामग्री पहुंचाई। भूख से बिलख रहे लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था जुटाई। जनपद में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराया और जनता को संक्रमण से बचाने और जागरूक करने में कोई कोर कसर बाकी नही छोड़ी। कोरोना संकट काल में उत्तराखंड पुलिस के अभी तक के प्रयासों पर नजर डाले तो खाकी जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने में सफल रही। पुलिस जनता के भरोसे को जीतने में कामयाब रही। यही कारण है कि हरिद्वार की जनता भी पुलिस डयूटी पर तैनात जवानों की जी जान से सेवा में जुटी है। पुलिस के लिए चाय, नाश्ता, आइस्क्रीम से लेकर तमाम पेय पदार्थ पहुंचाने में लगी है।
सएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जनपद पुलिस को आवश्यक निर्देश जारी किए। एसएसपी ने पुलिस अधीक्षकों, उपाधीक्षकों व तमाम थाना प्रभारियों को डयूटी का सख्ती से पालन करने व जनता की सेवा सुरक्षा में जुट जाने के निर्देश दिए। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने जनपद पुलिस को सख्ती और सदभाव के समन्वय से हरिद्वार की जनता का जीवन सुरक्षित बचाने के निर्देश दिए। एसएसपी की अपेक्षा पर खरा उतरने के लिए हरिद्वार पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी, हरकी पैड़ी चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी समेत जनपद के सभी थाना प्रभारियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वही महिला पुलिस ने भी अपनी डयूटी का जिम्मेदारी से निवर्हन किया। कुल मिलाकर कहा जाए तो उत्तराखंड पुलिस ने अपना मान बढ़ाया है।
हरिद्वार में फ्लैग मार्च
करोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु भारत सरकार द्वारा लॉक डाउन समयावधि को 3 मई तक बढ़ाए जाने के दृष्टिगत लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने हेतु एसएसपी हरिद्वार के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक अपराध / नगर / क्षेत्राधिकारी नगर एवं जनपद पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ संयुक्त रूप से कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र अंतर्गत फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले। किसी आवश्यक कार्य होने पर ही सरकार द्वारा निर्धारित समय पर जाए। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। यदि कोई अफवाह फैलाता है तो उसकी सूचना तुरंत ही हरिद्वार पुलिस द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर या निकटवर्ती थाने या चौकी पर देने का कष्ट करें। साथ घर में तथा घर से बाहर निकलने पर भी मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे तथा पुलिस प्रशासन का सहयोग करते रहेंगे जिससे आप एवं हम सभी लोग सुरक्षित रहेंगे तथा करो ना वायरस को भगाकर अपनी जीत प्राप्त कर करोना संक्रमण से सुरक्षित रह सकेंगे l



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *