डीएवी जगजीतपुर में स्टूडेंटस को लगवाए गए कोविड-19 से बचाव के लिए टीके




नवीन चौहान
डी.ए.वी. सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, लक्सर रोड, हरिद्वार में सोमवार को शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सहयोग से 15 साल से 18 साल तक के विद्यार्थियों हेतु कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण अभियान चलाया गया।

विद्यालय में दिनांक 30.12.2021 से दिनांक 5.1.2022 तक सभी बच्चों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की गई थी, किन्तु शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यालयों में दिनांक 3.1.2022 को टीकाकरण के आदेशानुसार 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के सभी विद्यार्थियों को विद्यालय बुलाया गया।

उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए अभिभावकों ने भी जागरूकता दिखाई तथा अपने बच्चों को टीका लगवाने के लिए विद्यालय भेजा। विद्यालय ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी विद्यार्थियों को इस दिन के लिए निशुल्क बस सुविधा प्रदान की।

कुल 555 बच्चों का टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया तथा जो विद्यार्थी किसी कारणवश इस सुविधा से वंचित रह गए हैं, उनके के लिए स्वास्थ्य विभाग से किसी अन्य दिन टीकाकरण कैम्प लगवाने के लिए आग्रह किया जाएगा।

विद्यालय के कोविड-19 नवाचार के नोडल अधिकारी शरद कांत कपिल, एसओपी कमेटी की मेम्बर सोनिया त्यागी, सुपरवाइजरी हैड्स कुसुम बाला त्यागी एवं सुश्री हेमलता पाण्डेय के सहयोग से विद्यालय में टीकाकरण से संबंधित सभी व्यवस्थाएं की गई। विद्यालय के सभी शिक्षकों ने अति उत्साह से इस अभियान में प्रतिभाग किया।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने स्वास्थ्य विभाग से आए डाॅ0 नरेश चौधरी एवं उनकी टीम का, सभी अभिभावकों एवं शिक्षकों का इस अभियान को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *