स्कूटी चोरी के बाद मोबाइल लूट की घटना को दिया अंजाम, पुलिस के चढ़ा हत्थे




नवीन चौहान.
स्कूटी चोरी कर मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लूटा गया मोबाइल फोन और स्कूटी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है और पहले भी लूट और चोरी की घटनाओं में जेल जा चुका है।

कोतवाली डालनवाला पुलिस के मुताबिक दिनांक 31-01-2024 को धनवीर सिंह चौहान निवासी- 18 बखरेली बनाल पोस्ट पुपेली, थाना-बड़कोट, उत्तरकाशी हाल पता- बलवन्त सिंह धनाई, अपर राजीव नगर, नेहरू कालोनी, जनपद देहरादून द्वारा थाना डालनवाला पर 30 जनवरी की में बलबीर रोड से अज्ञात स्कूटी चालक द्वारा उनके हाथ से सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फोन को झपट्टा मारकर लूटकर ले जाने के संबंध में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0- 25/2024 धारा- 392 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था।

घटना के त्वरित अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून द्वारा प्रभारी निरीक्षक डालनवाला को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, जिसके अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक डालनवाला द्वारा कोतवाली डालनवाला पर पुलिस टीम का गठन कर टीम द्वारा सूचना तन्त्र को सक्रिय कर घटनास्थल के आस-पास व संभावित स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर सुरागरसी-पतारसी करते हुए दिनांक 01/02/2024 को हिमानी गैस गोदाम के पास से मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान अभियुक्त अनमोल को लूटे गये सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फोन व व घटना में प्रयुक्त स्कूटी सं0-यू0पी-44-एक्यू-8567 एक्टिवा 5जी के साथ गिरफ्तार किया गया।

उसके पास मिली स्कूटी के बारे में जानकारी करने पर अभियुक्त द्वारा उक्त स्कूटी को जोगीवाला क्षेत्र से चोरी किया जाना बताया। जिसके सम्बन्ध में थाना नेहरू कालोनी पर पूर्व में वाहन चोरी का अभियोग पंजीकृत है। बरामदगी के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी। अभियुक्त अनमोल शातिर किस्म का अपराधी है जो पूर्व में लूट, चोरी व अन्य अभियोगों में भी जेल जा चुका है। अभियुक्त को नियमानुसार मा0न्या0 के समक्ष पेश किया गया।

पुलिस टीम:-
1- उ0नि0 ना0पु0 राकेश पुण्डीर, चौकी प्रभारी आराघर,
2- का0 917 ना0पु0 विजय सिंह,
3- का0 883 ना0पु0 आदित्य राठी,
4- हे0का0 किरन (एसओजी देहरादून) टैक्निकल टीम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *