बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने किया मतदान, लोगों से की ये अपील




नवीन चौहान.
राष्ट्रहित व देश सेवा के लिए समर्पित स्वामी रामदेव महाराज व आचार्य बालकृष्ण महाराज ने अपने 100 प्रतिशत मतदान के संकल्प को पूर्ण करते हुए लोगों से अपने मत का इस्तेमाल करने की अपील की है। दोनों ने दादू बाघ पॉलिंग बूथ पर सुबह 10 बजे मतदान करने पहुंचे। दोनों ने लाइन में लगकर अपने मत का प्रयोग किया।

सबसे बड़े लोकपर्व लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। प्रथम चरण के लिए वोट डलने शुरू हो गए हैं। सुबह सात बजे मतदान शुरू किया गया जो शाम पांच बजे तक लगातार चलता रहेगा।

पहले दो घंटे में हुए मतदान के जो आंकड़े सामने आए हैं उनमें पश्चिमी बंगाल में सबसे अधिक वोट डले हैं। यहां नौ बजे तक वोट प्रतिशत 15 रहा है। मध्य प्रदेश में वोट प्रतिशत 9 बजे तक 14 दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश में वोट प्रतिशत 12 रहा है। उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर मत प्रतिशत 10.54 रहा। उम्मीद की जा रही है कि अगले दो घंटे में यह प्रतिशत बढ़ जाएगा।

सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान की प्रक्रिया शुरू करायी गई। एक दो स्थानों से सुबह ईवीएम मशीन में छिटपुट गड़बड़ी की सूचना भी सामने आयी, लेकिन कहीं भी मतदान प्रभावित होने की जानकारी अभी तक नहीं है। सभी स्थानों पर सुचारू रूप से मतदान चल रहा है।

मतदान केंद्रों पर मतदाता लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में मतदाताओं की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी और उनकी टीम लगातार मतदान केंद्रों पर नजर रखे हुए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *