DPS समेत कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी




नवीन चौहान.
बुधवार सुबह एक ईमेल के जरिए डीपीएस समेत दिल्ली के कई नामचीन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई और स्कूलों में बम निरोधक दस्ता बुलाकर जांच शुरू कर दी गई। स्कूल प्रबंधन ने भी अपने स्कूलों की छुट्टी कर दी। फिलहाल जिन स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई थी वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

घटना की जानकारी देती दिल्ली पुलिस की अधिकारी

जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बुधवार सुबह ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली। इनमें दिल्ली के डीपीएस, मदर मैरी स्कूल और संस्कृति स्कूल जैसे नामी स्कूल भी शामिल हैं। जांच एजेंसियों को संदेह है कि ईमेल रूस स्थित सर्वर से आया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों को जो ईमेल भेजे गए हैं उसमें नफरती भाषा का इस्तेमाल किया गया है। ईमेल में लिखा, ‘हमारे हाथों में जो लोहा है वह हमारे दिलों को गले लगाता है। इंशाअल्लाह, हम इन्हें हवा में उड़ा कर तुम्हारे शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। तुम्हारे घिनौने शरीरों को चीर देंगे। हम तुम्हारी गर्दन और चेहरे को फाड़ देंगे। अल्लाह की मर्जी हुई तो हम तुम्हें आग की लपटों में डाल देंगे। जिससे तुम्हारा दम घुट जाएगा। काफिरों के लिए जहन्नुम में अलग आग है। काफिरों, इंशाअल्लाह, तुम इसी आग में हमेशा के लिए जल जाओगे।

आगे लिखा कि आपके द्वारा पैदा की गई बुराई से धुआं आसमान में उतरेगा। आपके पास बहुत सारा खाली लोहा है, किसी भी मात्रा में किसी भी शून्य में कोई शक्ति नहीं है, यह सब दूर जा रहा है। क्या तुमने सच में सोचा था कि बचपन से तुमने जो भी बुराइयां की हैं, उसका कोई जवाब नहीं होगा, हमारे दिलों में जिहाद की आग जला दी गई है। हम वह आग बन गए हैं, इंशाअल्लाह जो सिर्फ बदले की वकालत करता है।’



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *