DPS रानीपुर में किरण बेदी ने पुरस्कार देकर बच्चों को किया सम्मानित




नवीन चौहान.
डीपीएस रानीपुर में मेधावी छात्र छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। भारत की प्रथम महिला आईपीएस अधिकारी एवं पूर्व पुडूचेरी राज्यपाल किरण बेदी ने मुख्यअतिथि के रूप में पधार कर बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए।

मुख्यअतिथि किरण बेदी ने बच्चों से संवाद करते हुए उनके बारे में जानकारी ली तथा जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सुझाव दिए। उन्होंने बच्चों को सोशल मिडिया तथा फोन के प्रयोग करने सम्बंधी सावधानिया बरतने की सलाह दी तथा कहा कि उन सभी अवयवों का त्याग करो जो आपको आपके लक्ष्य से विचलित करता हो।

उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा एवं सभी शिक्षकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों से बात करके उनकी प्रतिभा का पता चलता है तथा विद्यालय के अनुशासनात्मक एवं शैक्षणित वातावरण से वे अत्यंत प्रभावित है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ0 अनुपम जग्गा ने किरण बेदी का स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किरण बेदी हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है तथा उनका जीवन कड़े संघर्ष, सम्पर्ण, प्रतिभा, चुनौतियों एवं देशभक्ति के जज्बे की मिसाल है। उन्होंने बच्चों को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में ऑल इण्डिया विमेंस कॉन्फ्रेस से मंजुला भगत, करूणा शर्मा, अर्चना जैन ने भी बच्चों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। मंच संचालन कक्षा 12 के अनुज, वैष्णिवी शर्मा, अनन्या एवं हिमान्या वशिष्ठ ने किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *