हरिद्वार में कोरोना का बंपर कहर. शहर से देहात तक फैला कोरोना




नवीन चौहान.
हरिद्वार जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। एडीएम वित्त कृष्ण कुमार मिश्र ने प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षा के व्यापक कदम उठाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए आरटी पीसीआर जांच को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की 6 बालिकाओं में मिला संक्रमण
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय गोवर्धनपुर, खानपुर में कल 32 बालिकाओं, स्टाफ तथा उनके प्राथमिक व द्वितीयक संपर्कों की कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जांच में 6 बालिकाएं, 2 हॉस्टल स्टाफ तथा 6 सदस्य भोजन माता के परिवार के जो गोवर्धनपुर गाँव में निवास करते हैं, कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूचना मिलते ही राजस्व स्वास्थ्य तथा पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा भोजन माता के परिवार के निवासरत कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए तत्काल सील कर दिया गया है। इसके अलावा वहां के सभी लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया है।

अग्रिम आदेशों तो विद्यालय कराया गया बंद
इसके साथ ही तत्काल राजकीय हाई स्कूल गोवर्धनपुर, जिसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय हॉस्टल की बालिकाएं अध्यनरत है, के समस्त शिक्षकों तथा उपस्थित विद्यार्थियों का भी कोरोना सैंपल लिया गया है तथा विद्यालय को सेनीटाइज कर अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। मॉस्क पहनने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए तहसील लक्सर में आम जनता को जागरूक किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *