केबिनेट मंत्री कौशिक ने लोनिवि अधिकारियों को सडको के कार्याे को समय पर पूरा करने के दिये निर्देश




सोनी चौहान
शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने जिलाधिकारी सी रविशंकर के साथ जनपद में भूमिगत विद्युत लाइन, पानी, सीवर लाइन, गैस पाइप लाइन के निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक कुम्भ मेला सीसीआर सभाकक्ष में की।
केबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने निर्देश दिये कि जनपद मे चल रहे निर्माण कार्याे से संबधित विभाग के अधिकारी आपस मे सामन्जस्य बनाकर कार्य करें। सडक, बिजली, पानी की व्यवस्था का दुरूस्त किया जाए। और अधिकारी अपने दायित्वो का इमानदारी से निर्वहन करें। उन्होने लोनिवि अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि सडको पर चल रहे निर्माण कार्याे को समयानुसार से पूरा करे। तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।
केबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि मेन रोड पर तारें लटकी हुई है। और उन पर ही मीटर लगा दिये गये है। इन्हे तत्काल ठीक करने के निर्देश मा0 मंत्री जी ने दिये। उन्होने लोक निर्माण विभाग व नगर निगम के अधिकारियो को निर्देश दिये कि बरसात को देखते हुये आने जाने के रास्तो को तत्काल ठीक करे। मा0 मंत्री जी ने एनएच अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुल जटवाडे से लेकर शांति कुंज तक जितने भी गडढे है इन गडढों को भरने का कार्य युद्व स्तर पर एक सप्ताह के अन्दर पूरा हो जाना चाहिये। मेरे द्वारा निरीक्षण करने पर यह कार्य पूरा नही हुआ तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। मा0 मंत्री जी ने अधिकारियों से कार्याे मंे आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। पावन धाम चैराहे जल भराव की स्थिति पर पानी की निकासी के लिए सख्त निर्देश दिये कि इसका उच्च स्तर पर हल निकाल कर जिलाधिकारी को अवगत करायें।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि कार्य करने के दौरान किसी विभाग द्वारा कोई पाइप लाइन टूटती है तो वो संबंधित विभाग के अधिकारियों को उसकी उसी समय सूचना देगे। और उसे संबंधित विभाग तत्काल कार्यवाही कर उसे ठीक करेगा। उन्होने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा कार्य पूर्ण करने पर उसी दिन से लोनिवि द्वारा कार्य शुरू कर दिया जाना चाहिये। जिलाधिकारी ने केबल नैटवर्क के तारो की समस्या को लेकर भी दिशा निर्देश दिये।
बैठक में नगर आयुक्त नरेन्द्र भंडारी, पवन कुमार अधिशासी अभियन्ता भूमिगत विद्युत लाइन, एस.सी पाण्डेयअधीक्षण अभियन्ता,दीपक कुमार अधिशासी अभियन्ता पीडबल्यूडी, अजय कुमार अधिशासी अभियन्ता जल निगम, मौ0मिशम अधिशासी अभियन्ता पेलजल निगम,संजय सिंह अधिशासी अभियन्ता अमृत, वैभव मित्तल एनएच,सहित संबंधित अधिकारी/इंजिनियर उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *