कांस्टेबल ने शादी की छुटटी के लिए डीजीपी को किया ट्वीट और मिली छुटटी




सोनी चौहान
अनुशासन के महकमे पुलिस विभाग में एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी शादी करने के लिए डीजीपी को ही ट्वीट कर दिया। डीजीपी कार्यालय ने कांस्टेबल की समस्या का तत्काल निस्तारण करते हुए छुटटी मंजूर कर दी। छुटटी मिलने से कांस्टेबल और उसका परिवार बेहद खुश है। इसी के साथ अन्य पुलिसकर्मियों को भी राहत मिलने की उम्मीद जगी है। मामला यूपी का है।
यूपी पुलिस में मथुरा जिले में तैनात एक कांस्टेबल यशवेंद्र की शादी तय हो गई थी। कांस्टेबल को शादी के लिए छुट्टी नहीं मिल पा रही थी। छुट्टी नहीं मिलने से परेशान कांस्टेबल ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को ट्वीट कर अपनी पीड़ा बताई। पुलिस-प्रशासन द्वारा आनन-फानन में उसकी छुट्टी मंजूर कर ली गई।
आठ फरवरी को शादी
यूपी के झांसी निवासी यशवेंद्र सिंह सिपाही के रूप में मथुरा के थाना सदर बाजार में तैनात है। आठ फरवरी को अपनी शादी तय होने की सूचना देते हुए 14 दिन का अवकाश मांगा था। सिपाही को छुटटी तो नही मिली अलवत्ता लखनऊ में बुधवार से आयोजित ‘डिफेंस एक्सपो’ मेले की सुरक्षा व्यवस्था में जिले से भेजे जा रहे 150 पुलिसकर्मियों के दल के साथ जाने की डयूटी लगा दी गई। 30 जनवरी को यशवेंद्र को लखनऊ जाने के लिए रवानगी करने के आदेश जारी कर दिए गए। जिसके बाद कांस्टेबल ने शादी के कार्ड के साथ डीजीपी को ट्वीट करने का आइडिया मन में आया।
DGP को ट्वीट के साथ भेजा कार्ड
सिपाही यशवेंद्र ने डीजीपी को टैग कर के शादी के कार्ड के साथ ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उसने लिखा कि जल्द ही उसकी शादी होने वाली है और वो लखनऊ ड्यूटी में फंसा हुआ है.
DGP मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को किया गया रिलीव
डीजीपी कार्यालय की निगाह जब सिपाही यशवेंद्र के ट्वीट पर पड़ी तो तत्काल उसकी छुट्टी स्वीकृत कर दी गई। डीजीपी मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को वापस बुलाकर झांसी के लिए रिलीव कर दिया गया। वहीं एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि उन तक सिपाही का प्रार्थना पत्र नहीं पहुंचा था, और जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो सिपाही का अवकाश स्वीकृत कर दिया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *