भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले पहलवान लाभांशु शर्मा का स्वागत




देहरादून. श्रीलंका के कोलंबो शहर में स्टूडेन्ट ओलंपिक गेम्स में पाकिस्तान के पहलवान मो. रिजवान को हराकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले पहलवान लाभांशु शर्मा का ऋषिकेश के चन्द्रेश नगर में उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष  प्रेम चन्द अग्रवाल स्वागत किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि युवा पहलवान लाभांशु से प्रेरणा लेकर युवा पीढ़ी को नषामुक्त होना चाहिए और खेल की दुनिया में कीर्तिमान स्थापित करना चाहिए।

चन्द्रेश नगर ऋषिकेश में आयोजित युवा पहलवान लाभांशु के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने लाभांशु को इक्कीस हजार रूपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करना एवं कठिन साधना का प्रतीक है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान के पहलवान रिजवान को हराकर लाभांशु शर्मा ने न केवल उत्तराखण्ड बल्कि देश का मस्तक ऊंचा किया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि हमें ऐसे युवा खिलाड़ी पर गर्व है जिन्होंने अपनी खेल परम्परा को आगे बढ़ाया है। सम्मान समारोह के दौरान श्री अग्रवाल ने स्थानीय युवाओं को नशे की प्रवृति छोड़ने का संकल्प दोहराया।

ज्ञात हो कि लाभांशु शर्मा के पिता सुरेश चन्द्र शर्मा जाने माने पहलवान रहे हैं। इस अवसर पर लाभांशु शर्मा ने ऋषिकेश वासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि मेरे प्रयास होगा कि मैं भविष्य में और अधिक स्पर्ण पदक अपने देश के लिए जीतकर लाऊं।

इस अवसर पर मुनिकी रेती के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शम्भू पासवान, सभाषद कविता साह, उर्मिला देवी, शिव कुमार गौतम, तेज बहादुर, सुरेश पहलवान, अनिल शर्मा, जय कुमार तिवाड़ी, अरविन्द यादव, लाभांशु शर्मा के कोच पवन कुमार शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन तेज बहादुर यादव ने किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *