शहीद नरेन्द्र सिंह बिष्ट पंचतत्व में विलीन, मुख्यमंत्री ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि




हरिद्वार. कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद हुए देहारदून के हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट का आज अंतिम संस्कार पूरे राज्यकीय एवम् सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित श्मशान घाट पर किया गया। इससे पूर्व देहरादून से सेलाकुई स्थित घर से शहीद की अंतिम यात्रा निकल गई है। खड़खड़ी स्थित श्मशान घाट पर वीर शहीद को मुखाग्नि उनके छोटे भाई भुपेन्द्र के साथ शहीद की दोनों बेटियों ने सामुहिक रूप से दी। खड़खड़ी श्मशान घाट पर शहीद के अंतिम संस्कार के मौके पर कई राजनैतिक पार्टी के सदस्यों, गैर राजनैतिक संगठनों के सदस्यों के साथ साथ भारी संख्या में आम लोग भी शहीद को श्रृद्धाजंलि देने पहुंचे।
रक्षाबंधन के दिन 7 अगस्त को सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके सिर पर गोली लगी थी। तब से जम्मू के मिलिट्री अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। जहां बुधवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। कुल सुबह हुई मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम को उनके गांव सेलाकुई पहुंचा था।

dd2

आज सुबह नरेंद्र सिंह बिष्ट के पैत्रक गांव सेलाकुई में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गयी जिसमें उनको अंतिम विदाई देने के लिए पूरा सेलाकुई गांव उमड़ पड़ा। लोगों ने उनकी अंतिम यात्रा में शहीद नरेंद्र सिंह अमर रहे के नारे लगाए साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए। शहीद की अंतिम यात्रा सेना के बैंड की मातमी धुन पर घर से निकली। शहीद की अंतिम यात्रा से पूर्व शहीद के घर पहुंचकर उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पितकर श्रृद्धाजंलि दी। पैत्रक गांव सेलाकुई में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गयी जिसमें उनको अंतिम विदाई देने के लिए पूरा सेलाकुई गांव उमड़ पड़ा। लोगों ने उनकी अंतिम यात्रा में शहीद नरेंद्र सिंह अमर रहे के नारे लगाए साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए।

dd1

शहीद की अंतिम यात्रा सेना के बैंड की मातमी धुन पर घर से निकली। शहीद की अंतिम यात्रा से पूर्व शहीद के घर पहुंचकर उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पितकर श्रृद्धाजंलि दी। सेलाकुर्इ में निकाली गयी शहीद की अंतिम यात्रा के बाद उनका पार्थिव अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार के खड़खड़ी श्मशान घाट पर पहुंचा। जहां सैना के जवानों ने शहीद को पूरे सैन्य सम्मान के साथ गार्ड ऑफ आनर दिया। जिसके बाद शहीद नरेन्द्र सिंह बिष्ट को उनके छोटे भाई भूपेन्द्र के साथ शहीद की दोनों बेटियों ने शहीद को मुखाग्नि दी। शहीद को मुखाग्नि देने के बाद उनकी बेटी ने कहा, मेरे पापा ने देश लिए अपनी जान कुर्बान की, सरकार को पाकिस्तान से कहना चाहिए कि वो सामने आकर युद्ध करे।
इससे पूर्व शहीद को अपनी श्रृद्धाजंलि देने वालों में हरिद्वार जिलाप्रशासन के अधिकारियों की तरफ से एसडीएम,विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ साथ शहर भर से कई समाजिक कार्यकर्ता सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *