24 सितंबर को DAV पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में पहुंच कर करें रक्तदान




नवीन चौहान.
बूंद-बूंद से सागर भरता है और दो बूंद खून किसी को नया जीवन दे सकता है। इसीलिए हमें समय समय पर जरूरतमंदों के लिए अपना रक्त दान करते रहना चाहिए। इसी इच्छा को पूरा करने के लिए रविवार को सुबह नौ बजे से डीएवी पब्लिक स्कूल में देवभूमि विकास संस्थान के तत्वाधान में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

देवभूमि विकास संस्थान के तत्वाधान में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मौजूद रहेंगे, विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी की गरिमायी उपस्थिति देखने को मिलेगी।

वर्तमान में प्रदेश में डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। डेंगू से बचाव के लिए सीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है और बचाव के लिए कदम भी उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में मरीजों को खून की कमी न हो इसके लिए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आहृवान पर हरिद्वार में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इस रक्तदान शिविर को देवभूमि विकास संस्थान के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है। इसमें एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल जगजीतपुर सहयोगी के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। न्यूज 127 के सौजन्य से आयोजित इस रक्तदान शिविर में डीएवी पब्लिक स्कूल का विशेष योगदान रहेगा।

रक्तदान शिविर के आयोजक और सहयोगियों ने लोगों से अपील की है कि वह इस शिविर में पहुंच कर अपने रक्त का दान कर महादान का लाभ प्राप्त जरूर करें। रक्तदान शिविर के माध्यम से एकत्र किया गया रक्त मरीजों को नया जीवन देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *