सड़क पर अचेत महिला को देख रूके पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, ऐसे की मदद




नवीन चौहान.
उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री गदरपुर अरविंद पांडे ने मानवता की मिसाल पेश की है। सड़क पऱ अस्वस्थ अचेत महिला को देखकर वह स्वयं अपनी कार से नीचे उतरे और महिला को उसके भाई की मदद से गोदी में उठाकर छायादार स्थान पर बैठाया।

जानकारी के अनुसार पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे देहरादून से वापस गदरपुर की ओर जा रहे थे। जब वह हरिद्वार में चिड़ियापुर के निकट पहुंचे तो उन्होंने हाईवे पर दौरा पड़ने पर अस्वस्थ महिला और उक्त परिस्थिति से जूझ रहे उसके भाई को देखा। उन्होंने तुरंत अपनी कार रूकवायी और स्वयं कार से उतरकर उनकी मदद के लिए आगे आए।

अचेत महिला के साथ उसका भाई मौजूद था, लेकिन जब उसने बहन को उठा सकने में अक्षमता जाहिर की तो अरविंद पांडे ने भाई की मदद से महिला को स्वंय गोद में उठाकर समीप ही सुरक्षित छायादार जगह पर पहुंचाया। यह संतोषप्रद बात रही कि कुछ समय पश्चात अस्वस्थ महिला ठीक हो गयी।

अरविंद पांडे ने इस घटना के बाद सभी से आग्रह करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना पर आत्मीयता के भाव रखें। मानवता को परम धर्म मानकर, दुर्घटनाग्रस्त व असहायों की सहायता करें। अरविंद पांडे के इस कार्य की हर कोई सराहना कर रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *