​​हरिद्वार के सरकारी महिला चिकित्सालय में होंगे 130 बैड




सोनी चौहान
भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक मध्य हरिद्वार में संपन्न हुई। बैठक में भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने बताया कि हरिद्वार स्थित चैन राय महिला चिकित्सालय(सरकारी महिला चिकित्सालय) जो वर्तमान में 30 बेड का है उसे शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के अथक प्रयासों से उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाकर 130 बेड का कर दिया गया है। उसमें 100 बेड और बढ़ाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस निर्णय से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का धन्यवाद किया।
भाजना कार्यकर्ताओ ने क​हा कि मंत्री जी के प्रयासों से ही यह कार्य संभव हो पाया है। विकास तिवारी ने कहा कि मंत्री जी के प्रयासों से इस अस्पताल को 32 करोड़ 42 लाख रुपए की राशि भी अनुदान में दी गई है। जिसमें से दो करोड़ की राशि जारी भी हो गई है। जिसे जनवरी सप्ताह में किसी भी दिन एक कार्यक्रम आयोजित करके उसके निर्माण कार्य का भी शिलान्यास भी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि यह चिकित्सालय पूरे प्रदेश के चिकित्सालयों में सर्वोत्तम स्थान पर आया था। जिस कारण से भारत सरकार ने भी इस चिकित्सालय की सीएमएस को सम्मानित किया गया था। मंत्री जी ने पूर्व में भी इस अस्पताल में महिला रोगियों की सुविधा के लिए गरम पानी के लिए वाटर सोलर सिस्टम भी लगवाया गया था। अब एक बार फिर 100 बेड बढ़ जाने से एक और जहां हरिद्वार की महिलाओं को लाभ मिलेगा। वहीं हरिद्वार शहर का मान भी बढ़ेगा उन्होंने बताया कि इस निर्णय से प्रफुल्लित भाजपा कार्यकर्ता जल्द ही मदन कौशिक को सम्मानित भी करेंगे। और उनके सम्मान में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेंगे।
बैठक में मध्य हरिद्वार मंडल अध्यक्ष राजकुमार अरोड़ा, सप्त ऋषि मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, कनखल मंडल अध्यक्ष मयंक गुप्ता, भाजपा की प्रांतीय नेत्री अनु कक्कड़, शंकर शर्मा, चंद्र कांत पांडे, अजीत कुमार, संजीव त्यागी, दिनेश पांडे तरुण, नय्यर पूरन पांडे, संदीप अरोड़ा, रवि जेसल, सौरभ शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *