चालान कटने पर किसी ने मम्मी तो किसी ने पापा को लगाया फोन, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। डबल हेलमेट की मुहिम को परवान चढ़ाने के लिये हरिद्वार जनपद पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस ने दो पहिया वाहन पर पीछे बैठी सवारी को हेलमेट नहीं लगाने पर चालान काटते हुये जागरूक किया। हालांकि कुछ स्थानों पर व्यापारिक संगठनों ने पुलिस का विरोध किया। लेकिन पुलिस ने जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत चलाये जा रहे हेलमेट अभियान के बारे में बताकर शांत करने का प्रयास किया। पुलिस ने कई स्कूली बच्चों के भी चालान किये। इस दौरान पुलिस को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। किसी ने इंस्पेक्टर तो किसी ने नेताओं से दारोगा को फोन कराये। लेकिन पुलिस ने चालान काटने के दौरान किसी की नहीं सुनी और कानून का अनुपालन कराने की बात कहीं।
एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक के दौरान जनपद पुलिस को दो पहिया वाहन चालक और पीछे बैठने वाली सवारी को हेलमेट लगाने के लिये जनता को जागरूक करने के निर्देश दिये थे। गुरूवार से पुलिस ने इस अभियान को सख्ती से लागू कराने का निर्णय किया। डबल हेलमेट अभियान के तहत जनपद के थानों की पुलिस सड़कों पर उतरी और दो पहिया वाहन चालको के चालान काटे गये और जुर्माना वसूल किया गया। देर शाम तक चले इस अभियान में जनपद पुलिस ने सैंकड़ों की संख्या में वाहनों के चालान किये। एकाएक पुलिस को सड़कों पर देख जनता हैरत में पड़ गई। इस दौरान किसी ने अपने घर तो किसी ने अपने रसूक का प्रभाव जमाने का प्रयास पुलिस पर किया। लेकिन कानून का अनुपालन कराने में जुटी पुलिस ने हेलमेट अभियान को पूरा करने के लिये बेहद नरमी बरती और लोगों को हेलमेट लगाने के फायदे बताये।
———
दरोगा ने जेब से भरी जुर्माने की ​राशि
डबल हेलमेट अभियान को सफल बनाने में जुटी पुलिस ने कई स्कूली बच्चों के चालान की जुर्माना राशि अपनी जेब से भरी। स्कूटी से टयूशन जा रहे बच्चों ने जेब में पैंसा नहीं होने की बात बताई। पुलिस ने जुर्माने की ​राशि भरने के बाद चालान सुपुर्द करते हुूये दोबारा हेलमेट पहनने की नसीहत दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *