पढ़ाई के साथ-साथ खेलना भी वर्तमान समय की आवश्यकता है: पूर्व विधायक बंशीधर भगत




सोनी चौहान
हल्द्वानी में चल रहें खेल महाकुम्भ 2019 के 6वें दिन के खेलों का शुभांरभ पूर्व मंत्री एवं विधायक बंशीधर भगत ने स्पोर्टस स्टेडियम हल्द्वानी फुटबाल खिलाडियों से परिचय प्राप्त करते हुये किया। उन्होने विभिन्न खेल विधाओं में स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडियों को पुरस्कार वितरित किये।


बंशीधर भगत ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलना भी वर्तमान समय की आवश्यकता है। शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में खेल विधाओं में निपुण होकर अपना भविष्य संवार सकते हैं। उन्होने कहा सभी खिलाड़ी खेल भावनाओं से खेले व प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना सेे खेलें व खेलों के नियमों का पालन करते हुए खेल प्रतियोगिताओें में भाग लें।


बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार द्वारा खेल महाकुंभ आयोजित कराने का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में छिपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना के साथ ही उनकी प्रतिभा को और अधिक निखारते हुए। राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त करना है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर बालिका व बालक वर्ग में स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों के लिए राज्य सरकार द्वारा पहले की अपेक्षा और अधिक आकर्षक पुरस्कार रखे गए हैं।
इस अवसर पर प्रधान बसंत दुर्गापाल, सुरेश गौड़, उप निदेशक सूचना योगेश मिश्रा, उप निदेशक खेल अखतर अली, जिला युवा कल्याण अधिकारी दीप्ति जोशी सहित प्रतिभागी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *