शराब तस्कर ने लगाए पुलिसकर्मियों पर उत्पीड़न, अश्लीलता के गंभीर आरोप




नवीन चौहान.
शराब तस्कर द्वारा पुलिस कर्मियों पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एसएसपी ने राजपत्रित अधिकारी को नामित किया। प्रारम्भिक जांच में शिकायतकर्ता का नशे का आदी होना आया प्रकाश में
आया है। पुलिस ने चौपहिया वाहन में सवार शिकायतकर्ता से बरामद की थी 04 पेटी अवैध शराब। शुरुआती जांच में पुलिसकर्मियों पर लगाए गए आरोपों में सत्यता नहीं पाई गई लेकिन प्रकरण के प्रत्येक बिंदु पर विस्तृत जांच हेतु राजपत्रित अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

शराब तस्करी में कोतवाली नगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवक ने चौकी रोड़ी बेलवाला स्टाफ पर अभद्रता व कपड़े उतारने सहित विभिन्न आरोप लगाए हैं। शुरुआती जांच एवं परिजनों से की गई जानकारी पर प्रकाश में आया कि हरिद्वार निवासी शिकायतकर्ता आशू शर्मा नशे का आदी होने के कारण इसकी परिवार व आस-पड़ोस में आमछवि बेहद नकारात्मक है। दिनांक 2 अगस्त 2023 को पुलिस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान शिकायतकर्ता को जयराम मोड पर कार (डस्टर) से अवैध 4 पेटी शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था। जिस संबंध में कोतवाली नगर हरिद्वार में मु0अ0सं0 525/23 धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज है।

हालांकि अवैध शराब का दोहन करते हुए पकड़े जाने पर प्रथम दृष्टया अभियुक्त/शिकायतकर्ता द्वारा रंजिशन पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाए गए हैं किन्तु मानवाधिकार व मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त प्रकरण की गहराई से पड़ताल कर समस्त बिंदुओं की जांच जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश सीओ सिटी श्रीमती जूही मनराल को दिए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *