सड़क के किनारे मिटटी और मलबा न फेका जायें: डीएम नितिन सिंह भदौरिया




जिला विकास प्राधिकरण के तहत नक्शे पास करने में ना हो अनावश्यक देरी: डीएम
सोनी चौहान
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला विकास प्राधिकरण की बैठक ली। उन्होंने ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके स्तर पर नक्शे पास किये जाने के कोई भी प्रकरण लम्बित न रहें। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आवेदक द्वारा नक्शे पास कराने के लिए प्रस्तुत की जाने वाली पत्रावली में यथाशीघ्र कारवाई करना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की अनावश्यक देरी न की जाय। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा दी जाने वाली अनापत्ति प्रमाण पत्र समय से दी जाय।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने समस्त उपजिलाधिकारियों को समय-समय पर उनके क्षेत्रान्तर्गत अवैध निर्माण पर अंकुश लगाने के साथ-साथ उनका चिन्हाकंन करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि पुराने भवनो के मानचित्र के नक्शे स्वीकृत कराते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि उसमें नवीन निर्माण के लिए सम्पूर्ण भवन का नक्शा स्वीकृत कराया जायें। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों को विकसित/निर्मित स्थानों का चिन्हाकंन करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिये कि उनके क्षेत्रान्तर्गत डम्पिंग जोन का चिन्हीकरण कर मिटटी/मलबा नियत स्थान पर ही डलवाया जाये।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्देश दिये कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जायें कि सड़क के किनारे मिटटी और मलबा न फेका जायें। यदि कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाय।
बैठक में अपरजिलाधिकारी बीएल फिरमाल के अलावा उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, राहुल शाह, राजकुमार पाण्डे, मोनिका उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *