News127: कवि विनीत चौहान (Vineet Chauhan) ने अपनी रचनाओं से भरा श्रोताओं में जोश




नवीन चौहान.
देश के जाने माने कवि विनीत चौहान जो अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी कविताओं के माध्यम से श्रोताओं के दिलों में बसे हैं उन्होंने हरिद्वार में न्यूज127 के तत्वाधान में आयोजित कवि सम्मेलन में प्रतिभाग कर अपनी रचनाओं से श्रोताओं के दिलों में जोश भरने का काम किया।
अपनी रचनाओं से उन्होंने राजस्थान और उत्तराखंड के युवाओं का देश के प्रति समर्पण भी व्यक्त कर तालियां बटोरी।

अपनी रचना में उन्होंने राजस्थान की देश भक्ति का गुणगान करते हुए कहा कि …पानी कम है लेकिन रक्त बहा करता है खूब, सुनाकर अपनी शुरूआत करते हुए श्रोताओं में जोश भरा। उसके बाद इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा ……..ये धरती रण में दुश्मन का कोई अहसान नहीं रखती, सुनाकर सभागार को तालियों की गूंज से भर दिया। पाकिस्तान की गुस्ताखियों को लेकर कहा कि जिस दिन भारत की सेना ने ठान लिया उस दिन पाकिस्तान नहीं होगा, सुनाकर श्रोताओं के दिलों में जोश को और बढ़ा दिया। कवि विनीत चौहान ने राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के पर्व को लेकर भी अपनी रचना की कुछ पं​क्तियां पढ़ते हुए कहा कि ये दिवस जनवरी 22 भी नई दीवाली जैसा है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारीफ की
कवि विनीत चौहान ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम रहने बावजूद आज भी वह आम व्यक्ति की तरह ही रहते हैं। उनका सरल स्वभाव हर किसी को अपना बना लेता है। कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत जी साफ छवि ही है जो व्यंगकार भी उनकी राजनीति पर कटाक्ष नहीं कर पाते। कहा कि आज की राजनीति में इनके व्यक्तिव जैसी हस्तियां कम ही मिलती है। ऐसे व्यक्ति अपने लिए नहीं अपने प्रदेश और देश के बारे में सोचते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *