अमन की समर्थक है पाकिस्तान की जनताः मुकेश राणा




पाकिस्तान हिन्दू जत्थे को हरिद्वार पहुंचने पर किया स्वागत
हरिद्वार। पाकिस्तान की आम जनता अमन-चौन की समर्थक है। भारत-पाकिस्तान के मध्य शांति का वातावरण दोनों देशों के विकास के साथ-साथ दक्षिण एशिया की स्थिरता व शांति के लिए अत्यन्त आवश्यक है। यह विचार पाकिस्तान से 135 हिन्दू श्रद्धालुओं का जत्था लेकर अमृतसर व हरिद्वार की तीर्थयात्रा पर आये पाकिस्तानी जत्थे के प्रमुख मुकेश राणा ने समाजसेवी बृजभूषण विद्यार्थी के कार्यालय पर क्षेत्रवासियों द्वारा जत्थे के स्वागत के अवसर पर व्यक्त किये। उन्हांेने कहा कि भारत में आकर उन्हें अपार मौहब्बत व सम्मान मिला है। यहां के स्वागत सत्कार की बातें वह पाकिस्तान जाकर अपने लोगों से साझा करंेगे। जिससे पाकिस्तान में हिन्दुस्तान की छवि बेहतर बनेगी। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की सरकार को आपसी सद्भाव बढ़ाने के लिए वीजा व यात्री नियमों में छूट देनी होगी।
समाजसेवी बृजभूषण विद्यार्थी ने पाकिस्तान से आये हिन्दू श्रद्धालुओं के जत्थे का स्वागत करते हुए कहा कि विभाजन से पूर्व अखण्ड भारत के हम सब नागरिक थे। विभाजन के पश्चात सीमाओं ने भले ही दोनों देशों में हमें बांट दिया हो, आज भी वहां रह रहे अल्पसंख्यक हिन्दू भाईयों की जड़ें हिन्दुस्तान में है। आपको हिन्दुस्तान आकर ऐसा महसूस नहीं हुआ होगा कि आप पराये देश में आये हैं। उन्होंने कहा कि आतंक के जहर से दोनों देश पीड़ित हैं। दोनों देशों को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर भाईचारा बढ़ाना चाहिए।
पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि हिन्दुस्तान में समाज के सभी वर्गों विशेषकर अल्पसंख्यकों को विकास के लिए विशेष अवसर प्रदान किये जाते हैं। पाकिस्तान सरकार को भी हिन्दू अल्पसंख्यकों के सर्वांगीण विकास के लिए पहल करनी चाहिए। इस अवसर पर गीता शर्मा के नेतृत्व में क्षेत्र की महिलाओं कलावती बत्रा, सीमा भारद्वाज, सुमनलता बब्बर, मोनिका धीमान, आशा कश्यप ने जत्थे में शामिल महिलाओं के साथ अपने अनुभव साझा किये। प्रेम व सौहार्द के साथ हुए स्वागत से पाकिस्तानी जत्थे में शामिल 135 महिला-पुरूष भाव-विहल हो गये। पाकिस्तानी जत्थे में शामिल किशन राठौर ने कहा कि भारत में आकर उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि वह अपनी मां की गोद में बैठे हैं। जत्थे में शामिल विजय भाई, मल्लू भाई, किशन महेश्वरी, राणा महेश्वरी, हरि भाई, सुमन गोदिया आदि ने कहा कि वह सब लोग पाकिस्तान में कराची व मुल्तान में निवास करते हैं। हिन्दुस्तान में आकर उन्हें ऐसा महसूस हुआ है कि हमारा पाकिस्तान भी हिन्दुस्तान की तरह विकास की ओर आगे बढ़ें।
पाकिस्तानी जत्थे का स्वागत करने वालोें में प्रमुख रूप से दीपांशु विद्यार्थी, तरूण नैयर, पूरण पाण्डेय, भीमगोडा व्यापार मण्डल के महामंत्री गौरव सचदेवा, सोहन सिंह चौहान, विक्की शर्मा, बॉबी बंसल, विनित शर्मा, दीपक पंत, पंकज पंत, अशोक विश्नोई, विकास शर्मा, अमित बाबा, रूपेश शर्मा, आशा कश्यप समेत अनेक क्षेत्रवासी शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *