देशभक्ति का जज्बा जगाने “पीके” निकला पदयात्रा पर, दे रहा ये संदेश




मेरठ।
देशभक्ति का जज्बा हर नागरिक में जगाने के लिए गजरौला का रहने वाला पीके गजरौलिया पदयात्रा पर निकला है। तीन दिन पहले अपनी यात्रा शुरू करने वाला पीके शनिवार को मेरठ के पल्लवपुरम क्षेत्र में पहुंचा। पीके अपनी यात्रा के माध्यम से लोगों से अपील कर रहा है कि वह ऐसी कोई भी फिल्म न देखे जिससे उनके धर्म, जाति या देश की छवि खराब होती हो।
पीके अपने साथ एक बड़ा पोस्टर लेकर चल रहा है, जिसे उसने एक फ्रेम पर चिपका कर उसे खींचने के लिए उस पर पहिये भी लगवाए हुए हैं। पीके ने बताया कि वह छह भाई बहन हैं। उसकी करीब डेढ़ साल पहले ही शादी हुई है। शादी के बाद एक बच्चा भी है। तीन दिन पहले उसने अपनी यात्रा की शुरूआत की, इसमें परिवार के लोगों का साथ मिला। वह एक ढाबे पर नौकरी करता है। जब उसने फिल्मों के द्वारा हो रहे धर्म और जाति पर हो रहे भेदभाव को देखा, फिल्मों के माध्यम से समाज में फैल रही नफरत को देखा तो उसने इसके प्रति लोगों को जागरूक करने की ठानी।

पीके ने बताया कि उसकी यह राह कठिन जरूर है लेकिन असंभव नहीं है। रास्ते में परेशानी भी आ रही है लेकिन जिस उदेश्य को लेकर उसने अपनी यात्रा शुरू की उसे पूरा करके ही रूकेगा। पीके का कहना है कि हम किसी भी धर्म और जाति के हो लेकिन सबसे पहले हमारे अंदर देश भावना होनी चाहिए। ऐसा कोई कार्य हमें नहीं करना चाहिए जिससे हमारे देश की छवि खराब हो। फिल्मों में जिस तरह से देश की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है वह गलत है, इसका सभी को मिलकर विरोध करना चाहिए। फिल्मों में धर्मों के बारे में गलत गलत जानकारी देकर लोगों के अंदर मनमुटाव बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए सभी को ऐसी फिल्मों का बहिष्कार करना होगा जिससे किसी की छवि धूमिल होती हो। पीके सन्नी देओल का फैन है, उसने अपने बैनर में यह भी लिखा हुआ है कि सरकार को गदर—1 व 2 को टैक्स फ्री करना चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *