पुलिस का नया काम: विवाहिता ने की प्रेमी से शादी कराने की मांग





योगेश शर्मा
पति को छोड़कर प्रेमी से शादी करने की जिदद पर एक महिला थाने पहुंच गई। विवाहित महिला प्रेमी से शादी करने की जिद को लेकर पथरी थाना क्षेत्र की फेरूपुर चौकी पर धरने पर बैठ गई। जबकि युवक की कुछ ही दिन में शादी होने वाली है। लिहाजा, पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए महिला को अपने परिजनों के साथ आकर बात करने को कहा है। जिसके बाद महिला देर शाम वापस घर लौट गईं।
दरअसल,पथरी थाना क्षेत्र के एक गांव में किराए के मकान में रह रही एक शादीशुदा महिला अपने पति को छोड़ में पड़ोसी युवक के प्रेम में इस कदर पागल हुई कि,वह उससे शादी की जिद पर अड़ गई हैं। जिसको लेकर महिला पथरी, फेरूपुर चौकी पहुंची और युवक से शादी को लेकर धरने पर ही बैठ गई। महिला एक कंपनी में कार्य करती है। इसी दौरान उसकी मुलाकात धनपुरा निवासी युवक से हो गई।
बताया जा रहा है कि दोनों के बीच बातचीत के बाद मुलाकात का दौर शुरू हो गया। फिर प्यार परवान चढ़ गया, लेकिन कुछ दिन से युवक ने उससे बातचीत और मिलना बंद कर दिया। महिला को पता चला कि युवक की कहीं और शादी होने वाली है। जिसे सुन शनिवार को वो अपनी एक सहेली के साथ फेरूपुर चौकी पहुंच गई और युवक से शादी करने की मांग करने लगी। महिला के हंगामा करने पर पुलिस ने युवक व उसके स्वजनों को चौकी बुला लिया। महिला ने युवक से शादी करने की जिद को लेकर घंटों हंगामा किया।

चौकी प्रभारी समीप पांडे के समझाने के बाद महिला ने अपनी जिद छोड़ी। पुलिस ने महिला को हिदायत दी है कि वो अपने पति व स्वजनों को अपने साथ लेकर आए। महिला को बताया गया कि युवक से शादी करने के लिए उसे अपने पति से तलाक भी लेना पड़ेगा, तब महिला वापस लौटी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *