सेलाकुई क्षेत्र में सर्राफा व्यापारी से हुई लूट का खुलासा, बिजनौर के तीन बदमाश गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सेलाकुई क्षेत्रांन्तर्गत सर्राफा व्यापारी से हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट करने वाले बिजनौर जनपद के तीन शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटी गई ज्वेलरी, नगदी एवं घटना में प्रयुक्त तमंचा व दो जिन्दा कारतूस 12 बोर के बरामद करने का दावा पुलिस ने किया हैं

पुलिस के अनुसार दिनांक 18-02-2022 को रात्रि करीब 20:34 बजे थाना सेलाकुई पर सूचना प्राप्त हुई थी कि सेलाकुई बाजार में एक सर्राफा व्यापारी की दुकान पर अज्ञात बदमाश तमंचे के बल पर सर्राफा व्यापारी के साथ मारपीट कर ज्वेलरी एवं नकदी लूट कर फरार हो गए हैं। सूचना पर तत्काल थाना सेलाकुई एवं नजदीकी थानों का फोर्स घटना स्थल पर पहुंचा और मामले की छानबीन में लग गए।

पीड़ित मुस्तकीम पुत्र अब्दुल वहीद निवासी वेलकम ज्वेलर्स मेन रोड निकट रहमानी डाक्टर सेलाकुई जनपद देहरादून सर्राफा व्यापारी की लिखित तहरीर पर तत्काल अज्ञात अभियुक्त गण के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया व घटना की सूचना उजच्चाधिकारीगण को दी गयी।

उपरोक्त लूट की घटना के अनावरण करने के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा पुलिस टीमों का गठन कर मामले में यथाशीघ्र अनावरण करने हेतु निर्देशित किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष थाना सेलाकुई, सहसपुर, प्रेमनगर तथा एसओजी ग्रामीण देहरादून के साथ कुल 05 टीमों का गठन कर किया गया।

घटना का खुलासा करने के लिए करीब 300 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। सीसीटीवी कैमरों की जांच में एक बाइक पर तीन संदिग्ध दिखायी दिये। उनके बारे में और जानकारी की गई तो घटना में उनके हाथ होने की पुष्टि हो गई। जिसके बाद पुलिस ने उनकी पहचान और गिरफ्तारी के लिए अपना काम शुरू कर दिया।

इस दौरान पुलिस को पता चला कि दिनांक 17-02-22 को तीन व्यक्ति बिजनौर से आये थे और उनके द्वारा बहादरपुर रोड पर एक मकान में किराये का कमरा लिया था और उनके द्वारा दिनांक 18-02-22 की रात्रि में सेलाकुई बाजार में एक ज्वैलरी की दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। मु​खबिर से सूचना मिली कि उनके द्वारा लूटी गयी ज्वैलरी धूलकोट जंगल में छुपाई गई है, उसको लेने के लिए वह धूलकोट जंगल आने वाले हैं।

दिनांक 24-02-22 की सांय गठित की गई संयुक्त टीमों द्वारा घटना में प्रकाश में आए तीनों अभियुक्तों मिथुन उर्फ बादल, जौनी कुमार, एवं रंजीत उर्फ प्रधान को घटना मे प्रयुक्त मोटर साईकल नम्बर UP20BM-2219 सुपर स्प्लेंडर के घटना में लूटे गये जेवरात, नगदी, तथा घटना में प्रयुक्त तमंचा 312 बोर मय दो जिन्दा कारतूस के साथ मुखबिर की सूचना पर धूलकोट तिराहा सेलाकुई से गिरफ्तार कर घटना का कुशल अनावरण किया गया।

घटना का खुलासा होने पर पुलिस ने बहादरपुर रोड में जिस मकान में अभिुक्तगण द्वारा कमरा किराये पर लिया गया था उक्त मकान मालिक के विरुद्ध अपने किरायेदार का सत्यापन्न न कराने के सम्बन्ध में अलग से पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *