सितारगंज क्षेत्र में हुई लूट की घटना का खुलासा, चार बदमाश गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी की टीम ने सफल खुलासा करते हुए घटना में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटा गया सामान बरामद किया है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 2500 रूपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात 4 लुटेरों ने ओम प्रकाश पुत्र बाबू राम निवासी ग्राम टुण्डिला गोविन्दपुर थाना सितारगंज के घर में घुसकर वादी ओमप्रकाश व उसके पुत्र सुनिल व कपिल तथा ललिता देवी व पुत्र वधु कुसुम लता को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना के दौरान बदमाशों ने कपिल को चाकू से तथा सुनील को डंडे से सिर पर वार कर घायल कर दिया था।

उक्त घटना की सूचना प्रभारी निरीक्षक सितारगंज द्वारा उच्चाधिकारियों को दी उच्चाधिकारियों द्वारा स्वंय घटनास्थल पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया व घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड तथा फोरेन्सिक की टीम को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया व फोरेन्सिक टीम द्वारा साइंटिफिक एविडेन्स एकत्रित की गई। घटना के सम्बन्ध में थाना सितारगंज में मुकदमा FIR NO 68 / 2023 धारा 394/506 IPC बनाम 03 अज्ञात पंजीकृत किया।

घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा क्षेत्राधिकारी तथा प्रभारी निरीक्षक सितारगंज के नेतृत्व में कुल 5 टीमों का गठन किया गया। गठित टीमो द्वारा घटनास्थल के आसपास अमरिया, बड़ापुरा, बलहेरा, पीलीभीत, जोशीकालोनी व अन्य सम्भावित स्थानों पर लगे करीब 250 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को चैक किया तथा वादी के घर पर शादी समारोह के समय काम हेतु आये, संदिग्धों लगभग 82 लोगो से पूछताछ की गयी।

पुलिस ने पूर्व में लूट, डकैती व नकबजनी में प्रकाश में आये अभियुक्तो से पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की गयी। मुखबिर मामूर किये गये के उपरान्त घटनास्थल के आसपास के गाँवो में जाकर स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की गई तथा घटना के अनावरण हेतु गठित तकनीकी टीम का सहयोग प्राप्त कर दिनांक 13-14/3/2023 को गठित टीम के सदस्यों द्वारा कुल 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से वादी के घर से लूटा हुआ जेवरात, मोबाईल व अन्य सामाग्री बरामद कर लूट की घटना का अनावरण कर शत प्रतिशत बरामदगी की गयी।

एसएसपी उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने हे0 कानि0 नरेंद्र यादव, कानि0 भूपेंद्र यादव व कानि0 बलवंत को एम्प्लॉय ऑफ द मंथ तथा पुलिस टीम हेतु 2500 रुपये के ईनाम की घोषणा की है।

नामपता अभियुक्त-

  1. अनिल सागर पुत्र अमर सिहं सागर निवासी ग्राम दुनधरी शरीफ थाना अमरिया जिला पीलीभीत उ.प्र. उम्र 19 वर्ष
  2. सचिन पुत्र नेमचन्द निवासी ग्राम भौना थाना जहानाबाद जिला पीलीभीत उ.प्र. उम्र 23 वर्ष
  3. जसवन्त सिंह उर्फ बन्टी पुत्र मेवा राम निवासी ग्राम गोविन्दपुर थाना सितारगंज उधम सिंह नगर उम्र 28
    बरामद माल-
    1- लूटा हुआ मोबाईल सैमसंग जे 07 2-04 अदद कंगन पीली धातु
    3- 03 अदद चूडिया पीली धातु
    4-01 अदद हार पीली धातु
    5-01 अदद मांगटीका पीली धातु
    6-01 अदद नथ पीली धातु
    7-01 अदद अगूँठी पीली धातु
    8-01 जोड़ी झुमके पीती धातु
    9-01 अदद मंगल सूत्र का लॉकेट पीली धातु
    10-01 अदद लौग पीली धातु
    11-01 अदद नोजरिंग पीलीधातु
    12-01 जोडी पायल सफेद धातु
    13-01 अदद कमर बन्द सफेद धातु
    14-01 जोडी हथफूल सफेद धातु
    15-01 अदद तमंन्चा 315 बोर 02 अदद जिन्दा कारतूस
    16- एक अदद लोहे का कांता
    17-01 अदद चाकू व लकडी का डंडा
    18-घटना प्रयुक्त मो0सा0 हीरो स्पेलेन्डर रजि० नं०- UK06AY4783
    19-वादी का आधार कार्ड व दो बैंक पासबुक


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *