भेल के जीएम एचआर से मिले सीनियर सिटीजन, सामने रखी कर्मचारियों की समस्याएं




नवीन चौहान.
संगठन प्रतिनिधिमंडल ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर जीएम एचआर से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि चिकित्सा केंद्र नंबर दो जो करोना रोगियों के लिए आवंटित किया गया था उसे कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया जाए।

इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने शास्त्री नगर की मेन रोड से चिकित्सा केंद्र तक संपर्क मार्ग की सफाई और मरम्मत कराने की मांग भी रखी। 75 वर्ष के रोगियों को पंजीकरण की बाध्यता से मुक्त कराये जाने और सेक्टर 1 के स्वास्थ्य केंद्र पर प्रतिदिन दो चिकित्सकों की सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग भी जीएम के सामने रखी। जीएम एचआर आरआर शर्मा ने भेल प्रबंधन से विचार विमर्श कर समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।
ऑनलाइन पंजीकरण करने का प्रतिनिधिमंडल ने विरोध करते हुए कहां कि 80% सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पास स्मार्ट फोन नहीं है, वे फोन का प्रयोग करना नहीं जानते हैं। अतः ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था से अधिकतर निवृत्त कर्मचारियों को परेशानी होगी इसलिए इसे लागू न किया जाए।
सेवानिवृत्तविभाग का कार्यालय जल्दी ही भविष्य में भेल ट्रेनिंग स्कूल की बिल्डिंग में स्थानांतरित हो रहा है। संगठन प्रतिनिधि मंडल ने इसे अच्छा कदम बताया। कहा कि इससे सेवानिवृत्त कर्मचारियों को लाभ होगा।
प्रतिनिधि मंडल में विद्यासागर गुप्ता, बीएम गुप्ता श्याम सिंह, शिवचरण, बाबूलाल, हरदयाल अरोड़ा, एनसी काला, योगेंद्र पाल राणा, ताराचंद धीमान, पीसी धीमान, चौधरी चरण सिंह, प्रेमचंद्र, एससीएस भास्कर, हरि किशन शर्मा, आरएल सिंघल आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *