Ssp अजय सिंह ने 34वें सड़क सुरक्षा माह का किया शुभारंभ




नवीन चौहान.
34 वें सड़क सुरक्षा माह का पुलिस लाइन देहरादून में एसएसपी अजय सिंह ने विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह सड़क सुरक्षा माह अभियान 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा माह के दौरान दून पुलिस द्वारा विभिन्न स्कूलों/शिक्षण संस्थानों व अन्य स्थानों पर समाज के हर वर्ग को प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जायेगा।

इस अवसर पर एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह का उद्देश्य लोगों को सड़क सुरक्षा के उपायों से अवगत कराते हुए उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है, साथ ही इस बात का एहसास दिलाना है उनका व दूसरों का जीवन अमूल्य है, इस बात का सदैव ध्यान रखे कि घर पर कोई अपना उनका इंतजार कर रहा है।

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण भारत वर्ष में दिनांक 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक 34 वें सडक सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। जनपद देहरादून में 34 वें सड़क सुरक्षा माह का आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में विधिवत शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उक्त रैली पुलिस लाइन से आराघर से ई0सी0 रोड से दिलाराम चॉक से घंटाघर से बुद्धा चौक से सुभाष रोड से रेस कोर्स से होते हुए वापस पुलिस लाइन देहरादून तक निकाली गई। इस दौरान रैली में मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा बैनरो व पम्पलैटो के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

34वें सडक सुरक्षा माह के दौरान जनपद पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने तथा यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न स्कूलों/शिक्षण संस्थानों/औद्योगिक क्षेत्रों व सार्वजनिक स्थानों में प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से समाज के हर वर्ग को साथ जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। उक्त कार्यक्रमों के दौरान आमजन के बीच जाकर उन्हें सड़क सुरक्षा के उपायों को प्राथमिक्ता देने, लापरवाही से वाहन चलाने तथा यातायात नियमों का पालन न करने के परिणामों के सम्बंध में जागरूक किया जायेगा, साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की सहायता के लिए आगे आने हेतु प्रेरित किया जायेगा। पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक यातायात, क्षेत्राधिकारी नगर/ यातायात तथा अन्य अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *