ssp ajay singh एसएसपी अजय सिंह: हरिद्वार के पुलिस थानों में जल्द होगा बड़ा फेरबदल





नवीन चौहान
एसएसपी अजय सिंह हरिद्वार जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए जल्द कई थानेदारों के कार्यक्षेत्र में बड़ा फेरबदल कर सकते है। मेहनती और कर्मठ दारोगाओं को थानेदारी दी जा सकती है। जबकि लापरवाह पुलिसकर्मियों को पुलिस कार्यालय में अटैच किया जायेगा।
बतौर एसएसपी के तौर पर अजय सिंह का करीब पांच माह का कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा है। संवेदनशील मुददों पर उन्होंने तत्काल स्टैड लिया। पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाकर रखा और अपराध पर अंकुश लगाने की दिशा में कार्य किया। हरिद्वार को नशा मुक्त बनाने तथा जनता और पुलिस को नजदीक लाने की मुहिम गांव—गांव चौपाल की काफी सराहना हुई। पुलिस का मुखबिर तंत्र मजबूत हुआ और असामाजिक तत्वों में पुलिस का खौफ दिखाई दिया।
एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस को सकारात्मक सोच के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया। एसएसपी के निर्देशों पर पीड़ित जनता को थानों में राहत मिलने लगी तथा उनकी सुनवाई होने लगी। वही हरिद्वार जनपद के थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को भी जनता का एसएसपी अजय सिंह से सीधे मिलने और शिकायत होने का डर भी सताता रहा।
एसएसपी अजय सिंह ने हरिद्वार पुलिस की कमान संभालने के बाद जनता की सेवा और सुरक्षा करने का जो वायदा किया, उसको निभाया और जनता की कसौटी पर खरे उतरे। लेकिन अब चारधाम यात्रा सीजन की शुरूआत हो चुकी है। हरिद्वार में श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ आने की संभावना है। इसी के साथ अपराधियों पर नजर बनाकर रखना भी एक चुनौती है। इन सभी को ध्यान में रखते हुए एसएसपी अजय सिंह अपने तेज तर्रार दारोगाओं को थानेदारी देने की काबलियत की समीक्षा कर रहे है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कार्यक्षेत्र में बदलाव पुलिस प्रक्रिया का हिस्सा है। बेहतर कार्य करने वालों का उपयोग किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *