विदेशों की तर्ज पर हरिद्वार में स्ट्रीट स्टाइल का पूरा बाजार होगा तैयार




नवीन चौहान
हरिद्वार। हरिद्वार-रुड़की हाईवे पर हाई स्ट्रीट रिटेल स्टोर्स के साथ यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी देशों की तर्ज पर अब तक की पहली स्ट्रीट स्टाइल का पूरा बाजार तैयार होने जा रहा है।

जहां फ्रांस में पेरिस, ब्रिटेन में लंदन और एडिनबर्ग, जापान में ओसाका, संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यू ऑरलियन्स, कनाडा में क्यूबेक और कुछ विकसित शहरों जैसे इस तरह के मॉडल उपलब्ध जैसे स्थान आपको अब उत्तराखंड में भी देखने को मिलेंगे।

डाउन टाउन रिटेल अब इस अंतरराष्ट्रीय अनुभव को हरिद्वार में ला रहा है। अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, हंगरी और स्वीडन जैसे देशों में व्यवसायिक संपत्तियों के साथ एक नया आयाम जुड़ा हुआ है जिससे नई वास्तुकला मूल्यों और सांस्कृतिक भावनाओं से जुड़ी हुई है।

डाउनटाउन रिटेल के प्रमुख पंकज गुप्ता ने बताया कि हमारी इस नई योजना को उन शहरों के नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों से भी जबरदस्त सहयोग मिल रहा है, यह परियोजना हीरो रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित अलकनंदा आवासीय परिसर के द्वारा बनाई जा रही है।

सबसे खास बात ये है कि यह प्रोजेक्ट बाबा रामदेव की पतंजलि योग विश्वविद्यालय के भी करीब है। वैसे भी हरिद्वार शहर केवल अपने पर्यटन के लिए ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के पर्यटन का केंद्र है, जो भक्ति और साहसिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है।

यह प्रोजेक्ट नेशनल राजमार्ग के ठीक बगल में स्थित है और इसके आसपास लगभग 7000 परिवार निवास कर रहे हैं। हमारा शॉपिंग एरिया किसी भी मॉल की तुलना में ज्यादा आकर्षक होगा। अभी हम इस क्षेत्र में 1500 से अधिक आवासीय भूखंड बेचे हैं। जिससे अब इस नए प्रोजेक्ट के साथ क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा।

बताया कि भविष्य में हवाई अड्डे, अच्छे अस्पताल, और शिक्षा हब जैसी आगामी निकटवर्ती सुविधाएं इस प्रोजेक्ट के काफी नजदीक है। अभी काफी रियायती दरों पर व्यवसायियों को यहाँ जगह उपलब्ध है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *