केंद्र सरकार की दलगत नीति के विरोध में आप ने हरिद्वार में दिया धरना




नवीन चौहान.
आम आदमी पार्टी ने बलिदान दिवस के अवसर पर शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को अपनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भगत सिंह चौक पर सरदार भगत सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सांकेतिक धरना दिया और केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और विपक्षी नेताओं को फर्जी मुकदमे में डालने के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा कि आज केंद्र में बैठी मोदी सरकार विपक्षी नेताओं को अपना निशाना बना रही है और उन्हें फर्जी मुकदमे में जेल भेजने का काम कर रही है। पूरे देश में विपक्ष को खत्म करने का काम केंद्र सरकार कर रही है। कहा कि जिस तरह कल पोस्टर प्रकरण में 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई और 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया उससे स्पष्ट है कि केंद्र सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है और 2024 लोकसभा चुनाव में अपनी हार देख रही है।

जिला अध्यक्ष संजय सैनी ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है परंतु केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करने पर विपक्षी नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी ने कहा आम आदमी पार्टी सरदार भगत सिंह की अनुयाई हैं और आंदोलन से निकली हुई पार्टी है। वह केंद्र सरकार की तानाशाही से डरने वाली नहीं है और उसका पुरजोर विरोध करती है। आज महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी चरम पर है किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर है परंतु केंद्र सरकार देश के संवेदनशील मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उल्टा विपक्ष को ही दोषी ठहरा कर डरा धमका रही है।

अडानी मामले में केंद्र सरकार को सांप सूंघ जाता है देश की सर्वाेच्च सदन मैं जनता की आवाज उठाने नहीं दी जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष अनिल सती ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी राज्य के बजट को केंद्र सरकार द्वारा रोका गया हो। आज देश की सर्वाेच्च संस्थाएं खतरे में है चाहे अडानी प्रकरण हो या फिर ठग किरण पटेल को केंद्र सरकार द्वारा दी गई जेड सिक्योरिटी का मामला हो, केंद्र सरकार अपनी ही नीतियों में फंसती नजर आ रही है और ध्यान भटकाने के लिए उल्टा विपक्ष पर फर्जी एफ आई आर दर्ज कर रही है।

जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा ममता सिंह ने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है अपनी हार को देखते हुए पूरे विपक्ष को खत्म करने का काम केंद्र में बैठी मोदी सरकार कर रही है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष अनिल सती, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष ममता सिंह,संगठन मंत्री आशीष गॉड, किरण कुमार दुबे, पवन बर्मन, अजय कुमार मुखिया, अमनदीप, प्रवीण कुमार, साइन अशरफ, राकेश यादव गीता देवी, शिवकुमार, एडवोकेट सचिन बेदी, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा राकेश लोहाट, मयंक गुप्ता, श्रवण गुप्ता, संजय गौतम विशाल शर्मा, गुलशन कुमार विकास विजेंद्र कश्यप, शाहरुख़, भरत कुमार, विकास मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *