स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आयी सामने, कोरोना की जगह वृद्ध म​हिलाओं को लगा दी रैबीज की वैक्सीन




नवीन चौहान.
एक ओर सरकार जहां कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर जोर देते हुए लोगों को जागरूक कर रही है वहीं दूसरी और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। टीकाकरण केंद्र पर एक वृद्धा को स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना की जगह रैबीज वैक्सीन का टीका लगा दिया। मामला सामने आने पर अब अधिकारी जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।
यह मामला यूपी के शामली जिले का है। यहां के कांधला सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर लापरवाही यह बड़ा मामला सामने आया है। यहां के स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना गुरूवार को कांधला निवासी 70 वर्षीय सरोज, 72 वर्षीय अनारकली, 60 वर्षीय सत्यवती सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में कोरोना की पहली वैक्सीन लगवाने के लिये पंहुची थी। आरोप है कि जैसे ही महिलायें स्वास्थय केन्द्र पर उपस्थित कर्मचारीयों के पास वैक्सीन के लिये पंहुची तो स्वास्थय कर्मचारीयों ने तीन महिलाओं को बाहर से खाली सिरिज मंगाकर रैबिज का टिका लगाकर अपने घर चले जाने को कह दिया।

आरोप है कि इसी बीच वृद्ध महिला सरोज की हालत बिगड़ गई। महिला को तेज चक्कर आने के बाद घबराहट शुरू हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में प्राईवेट चिकित्सक के पास वृद्ध महिला सरोज को उपचार कराने के लिये ले गए और चिकित्सक को स्वास्थय केन्द्र की पर्ची दिखाकर कोरोना वैक्सीन लगवाने का हवाला दिया तो प्राईवेट चिकित्सक स्वास्थय केन्द्र पर्ची देखकर हैरान रह गया। प्राईवेट चिकित्सक ने महिला के परिजनों को बताया कि स्वास्थय केन्द्र पर महिला को रैबिज का टिका लगाया गया है। मामले को लेकर पीड़िता महिलाओं के परिजनों ने हंगामा करते हुए सीएमओ शामली संजय अग्रवाल को मामले के शिकायत करते हुए कार्रवाही की मांग की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *