भुखमरी के कगार पर पहुंचे व्यापारियों ने दी अनशन की चेतावनी




हरिद्वार।

तहसील व्यापार मंडल की बैठक चंद्राचार्य चौक स्थित सृष्टि कंपलेक्स कार्यालय पर हुई। जिसमें कोरोना के चलते व्यापारियों को आ रही समस्याओं पर चर्चा हुई। व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्री मृदुल कौशिक ने कहा कि कोरोना के चलते हरिद्वार का कारोबार पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है। व्यापारी आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान है। प्रदेश सरकार को व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही बॉर्डर को खोलना चाहिए या फिर आने वाले यात्रियों की संख्या को बढ़ाकर प्रतिदिन 50 हजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को बिजली गृह कर इत्यादि में छूट देनी चाहिए महामंत्री विवेक अग्रवाल ने कहा कि जहां व्यापारी व्यापार को लेकर परेशान हैं। ऐसे में कुछ स्वयम्भू व्यापारी नेता पार्टी विशेष के मोहरे बनकर व्यापारियों को बरगला कर अपने हितों को साध रहे हैं।
व्यापारियों को ऐसे तथाकथित नेताओं से सचेत रहने की जरूरत है। कोषाध्यक्ष मोहित धींगड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार को व्यापारियों की सुध भी लेनी चाहिए। हरिद्वार जिले से सबसे ज्यादा राजस्व प्रदेश सरकार को मिलता है लेकिन व्यापारी आज भुखमरी के कगार पर हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि वैसे ही व्यापारी भुखमरी के कगार पर है अगर शीघ्र अति शीघ्र व्यापारियों की समस्याओं पर प्रदेश सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो व्यापारी अनशन करके अपने प्राण त्याग देंगे।

बैठक में दीपक अग्रवाल, अनूप सिंह सिद्धू, सुनील गुलाटी, राकेश नौटियाल, बाबू सिंह, राजू, नितिन शर्मा, योगेश कुमार, राहुल अग्रवाल, योगेश वाधवा, जलालुद्दीन, सिधेश्वर चौहान, प्रेम थापा, निशांक तयगी, हैदर नकवी, सुरेंद्र अग्रवाल, संजीव शर्मा, पीयूष मेहता आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *