हरिद्वार की जनता का स्नेह देखकर भावुक हो उठते हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत




काजल राजपूत.
हरिद्वार लोकसभा सीट पर किस्मत आजमा रहे भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार की जनता का स्नेह देखकर भावुक हो उठते है। आसमान से आग बरसाती धूप की गर्मी की तपिश त्रिवेंद्र सिंह रावत बखूबी महसूस कर रहे है। इसी के चलते वह कई बार भावुक नजर आते है। रोड़ शो और तमाम जनसभाओं को सफल बनाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत को भी वह खुली आंखों से देख और महसूस कर रहे है।

कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता की ओर से मिल रहा अपार स्नेह भी त्रिवेंद्र सिंह रावत को उनके कर्तव्य का बोध करा रहा है। त्रिवेंद्र की भावुक आंखे मानो बोल रही कि आपके प्रेम का ऋण आपके क्षेत्र की विकास के रूप में वापिस मिलेगा। हरिद्वार लोकसभा सीट बेहद ही हॉट बनी हुई है। इस सीट पर भाजपा, कांग्रेस, बसपा और निर्दलीय को मिलाकर 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

यूं त्रिवेंद्र सिंह रावत की पहचान राजनेता से ज्यादा एक समाजसेवी के रूप में है। पर्यावरण प्रेमी त्रिवेंद्र सिंह रावत को पौधारोपण करना और रक्तदान शिविर लगाना अच्छा लगता है। हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट मिलने के बाद से वह पूरी तरह से चुनावी मोड़ में है। संगठन की मीटिंग और कार्यकर्ताओं से मिलन के बाद रोड़ शो के माध्यम से जनता के बीच पहुंच रहे है। जनता का हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए कमल के फूल पर वोट देने की अपील कर रहे है।

त्रिवेंद्र की इस अपील को जनता तक पहुंचाने के लिए सभी 14 विधानसभाओं में क्रमवार रोड़ शो का आयोजन किया जा रहा है। रोड़ शो के दौरान हरिद्वार की जनता सड़कों पर अपने प्रत्याशी को देखने के लिए उमड़ रही है और अभिवादन स्वीकार कर रही है।
अभिवादन के इसी परिदृश्य के बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत जनता को धूप में देखकर भावुक हो उठते है। जनता को लगने वाली धूप की तपिश उनकी आंखों को नम कर देती है। त्रिवेंद्र सिंह रावत को कम बोलने की आदत है ​लेकिन वह अपने इरादों के दृढ़ संकल्पवान है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *