दरोगा पर गोली चलाने वाला शातिर विनय मुठभेड़ में ढेर




मेरठ। चौकी प्रभारी पर अंधाधुंध गोली चलाने वाला एक बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारा गया जबकि उसके दूसरे साथी को पुलिस ने​ गिरफ्तार कर​ लिया। तीसरा बदमाश अभी फरार है उसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। मारे गए बदमाश की पहचान विनय वर्मा निवासी कंकरखेड़ा के रूप में हुई है।

थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र की पुलिस चौकी प्रभारी मुनेश को 22/23 जनवरी की रात अज्ञात तीन बदमाशों ने उस वक्त गोली मारी थी जब वह एक चोरी हुई कार का जीपीएस के माध्यम से पीछा कर रहे थे। चौकी प्रभारी ने अपनी पुलिस टीम के साथ कार चुराकर भाग रहे बदमाशों को घेर लिया था, एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ भी लिया था। अपने को घिरा देखकर और अपने साथी को पुलिस से छुड़ाने के लिए बदमाशों ने दरोगा मुनेश पर सीधे अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। गोली दरोगा के सीने में लगी थी, उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बदमाश अपने साथी को छुड़ाकर भागने में सफल हो गए थे।

पुलिस के द्वारा लूट और हत्या के प्रयास में मुकदमा पंजीकृत किया गया। पुलिस की टीमों द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन बदमाशों की पहचान की गई थी। जिसमें से विनय वर्मा, अनुज पुत्र कृष्ण पाल और नरेश सागर के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था। विनय वर्मा और अनुज पुत्र कृष्णपाल के ऊपर 25-25 हजार का इनाम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा घोषित किया गया था।

बताया गया कि 03.02.2024 को समय करीब 3.30 बजे पुलिस के द्वारा दो अभियुक्त विनय वर्मा और नरेश सागर को गिरफ्तार किया गया था जो बस से आगरा भागने की फिराक में थे। पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि उस दिन विनय वर्मा के द्वारा पुलिस के ऊपर स्वयं बचने के लिए और अपने साथी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने हेतु जान से मारने की नीयत से फायर किया गया था। पुलिस की टीम जब अभियुक्त विनय वर्मा को घटना में प्रयुक्त असलाह बरामद करने के लिए अभियुक्त के द्वारा बताए गए ठिकाने पर ले गई, तो वहां उसके द्वारा अपना हाथ छुड़ाकर सेमी ऑटोमेटिक 32 बोर के असलाह से का0 2572 सुमित चपराणा पर फायर किया गया, जो उसके हाथ में लगी।

पुलिस के द्वारा सिपाही को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य थानों और एसओजी तथा सर्विलांस की टीमों की मदद से खेत में कांबिंग की गई, थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जगेठी के जंगल में अभियुक्त विनय वर्मा के द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से पुनः फायर किए गए। जवाबी कार्यवाही में पुलिस की टीम द्वारा भी विनय वर्मा के ऊपर आत्मरक्षा में फायर किया गया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस की टीम के द्वारा उसकी जान बचाने हेतु कैलाशी अस्पताल थाना कंकरखेड़ा में भर्ती कराया गया। जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उसकी मृत्यु हो गई है। मृतक के ऊपर 6 से अधिक मुकदमे पंजीकृत है जिनमें हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर एक्ट और चोरी जैसे अपराध शामिल हैं। प्रकरण में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *