सेना और पतंजलि के बीच एम.ओ.यू. का अनुसरण करते हुए पतंजलि की त्वरित कार्रवाई




Listen to this article

अभी हाल ही में पतंजलि तथा भारतीय सेना के मध्य एक महत्वपूर्ण एम.ओ.यू. हुआ था जिसमें एक अहम बिन्दु पतंजलि की सहयोगी संस्थाओं द्वारा सेवानिवृत्त सैनिक भाइयों को प्राथमिकता के आधार पर सेवा कार्यों में नियुक्ति देना भी था। पतंजलि ने इस पर त्वरित निर्णय लेकर सेवानिवृत्त सैनिक भाइयों का पतंजलि में आह्वान किया है।
इसकी जानकारी देते हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने कहा कि पतंजलि नाम है संकल्प का! पुरुषार्थ का! हमने राष्ट्रहित में जो संकल्प लिया उसे दृढ़ संकल्प के साथ करके दिखाया। अभी सेना के साथ हुए एम.ओ.यू. पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हम अपने सेवानिवृत्त सैनिक भाइयों (सेना व अर्ध सैनिक बल) को आमंत्रित करते हैं कि आप अपने बायोडाटा निम्न ई-मेल आई.डी. पर भेजें- [email protected]
उन्होंने बताया कि इच्छुक ई.एस.एम. को इस ई-मेल आई.डी. पर अपना नाम, उम्र, निवास स्थान, नौकरी प्रोफाइल के लिए आवेदन, सेना में कार्य अनुभव, किसी भी विविध Hobbies/उपलब्धियों के साथ आवेदन करना होगा।
आचार्य जी ने बताया कि आवश्यकता होने पर सेवानिवृत्त सैनिक भाइयों को योग्यतानुसार वरीयता के आधार पर देश सेवा हेतु पतंजलि के साथ जोड़कर हमें प्रसन्नता होगी। सेवानिवृत्ति के बाद की नौकरियों के लिए पतंजलि में आवेदन करने वाले पूर्व सैनिकों को पहाड़ों में ही उपयुक्त नौकरियां ढूंढने, बड़े पैमाने पर पतंजलि के साथ जुड़ने और यहां तक ​​कि शहरों की ओर पलायन रोकने में मदद मिलेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *