‘खून की दलाली’ वाले बयान पर घिरे राहुल, कोर्ट में परिवाद दर्ज




चंदौलीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर ‘खून की दलाली’ वाले बयान को लेकर परिवाद दाखिल किया गया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूपी के चंदौली में एक वकील ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल कर मुकदमा चलाने की मांग की है। इसमे कहा गया है कि राहुल गांधी का बयान काफी अशोभनीय है और जनमानस को पीड़ा पहुचाने वाला है। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को निश्चित की है। इस मामले में अगर राहुल गांधी पर आरोप सिद्ध हो जाता है तो दो साल की सजा या जुर्माना या दोनों हो सकता है। इस मामले की सुनवाई कोर्ट में 25 अक्टूबर को होगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा खत्म करने के दौरान गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर दलाली करने का आरोप लगाया था। राहुल ने जंतर-मंतर पर किसानों के बीच कहा कि सेना के जवानों के खून की मोदी दलाली कर रहे हैं। बीजेपी ने इस पर पलटवार किया और राहुल के बयान को बचकाना और शहीदों के अपमान वाला बताया था।

 गौरतलब है की 6 अक्टूबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इसको लेकर पूरे देश में हलचल मच गई थी। इसी बयान से आहत होकर चंदौली के वकील सदानंद सिंह ने राहुल गांधी के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में परिवाद दाखिल किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *