डीपीएस रानीपुर में गर्ल्स बास्केट बॉल टूर्नामेंट में स्टूडेंट ने दिखाया दम




हरिद्वार। नाॅर्थ जोन 3 इंटर डीपीएस बास्केटबाॅल टूर्नामेंट गर्ल्स ओपन 2016 का दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में डीपीएस सोसाईटी नई दिल्ली के तत्वाधान में तीन दिवसीय नाॅर्थ जोन 3 इंटर डीपीएस बास्केटबाॅल टूर्नामेंट गर्ल्स ओपन 2016 का भव्य उद्घाटन किया गया। तीन दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में डीपीएस की 10 टीमें भाग ले रही हैं जिनमें डीपीएस आगरा, डीपीएस इलाहाबाद, डीपीएस बरेली, डीपीएस देहरादून, डीपीएस लखनउ, डीपीएस मेरठ, डीपीएस मुरादाबाद, डीपीएस रूडकी, डीपीएस सहारनपुर तथा डीपीएस रानीपुर हरिद्वार भाग ले रही है।
प्रधानाचार्य केसी पाण्डेय ने बताया कि यह डीपीएस रानीपुर के लिए गर्व की बात है कि नाॅर्थ जोन 3 इंटर डीपीएस बास्केटबाॅल टूर्नामेंट गल्र्स ओपन 2016 की मेजबानी डीपीएस सोसाईटी द्वारा सौंपी गयी है जिसको सफलतापूर्वक निभाने के लिए डीपीएस रानीपुर ने सभी तैयारियां की हुई है। साथ ही साथ दूर बैठे स्कूल एवं खिलाड़ियों की सुविधा के लिए विद्यालय द्वारा इस टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण भी किया जा रहा है जिसे कहीं भी विद्यालय की वेबसाईट द्वारा देखा जा सकता है ।
उद्घाटन समारोह एक सुहानी सुबह की धूप में अतिथियों के स्वागत गीत के साथ शुरू किया गया जिसमें में सभी स्कूलों की टीमों के खिलाडियों व कोचों ने हिस्सा लिया। सभी विद्यालयों के खिलाड़ियों ने शपथ समारोह में हिस्सा लेते हुए खेल भावना को निभाने की शपथ ली। छात्रा अंकिता राॅय ने टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए सभी अतिथियां एवं आगंतुक स्कूलों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। मुख्य अतिथि संदीप जैन, डायरेक्टर ऐक्मस् फार्मा सिडकुल, भेल के एजीएम अतुल सक्सेना एवं डीपीएस रानीपुर टीम की कप्तान अस्मिता वाधवा ने डीपीएस सोसाईटी के ध्वाजारोहण करते हुए इस टूर्नामेंट के विधिवत् शुरूवात की घोषणा की।
इस अवसर पर अतिथियों के रूप में भेल टाउनषिप एजीएम, अतुल सक्सेना, आईटीसी एचआर हेड अरूण राघव, एजीएम जनसम्पर्क भेल राजेन्द्र कुमार, वरि. डीजीएम जनसम्पर्क राकेश माणिकटाला, विद्यामंदिर सेक्टर-5 के प्राचार्य रजनीकांत शुक्ला तथा हिन्दुस्तान यूनिलीवर के एचआर हेड दिग्विजय शर्मा उपस्थित रहे तथा खिलाड़ियो का उत्साहवर्धन किया। डीपीएस के स्टूडेंट काउंसिल के सदस्यों सभी अतिथियों को पौधे भेंट कर सम्मान प्रकट किया। इस अवसर पर कक्षा पांच स्कूली छात्राओं ने ऐरोबिक्स डांस की सुन्दर प्रस्तुति देते हुए खेल एवं शारीरिक चुस्ती फूर्ती का संदेश दिया। स्वागत मैच डीपीएस आगर एवं डीपीस मुरादाबाद के बीच हुआ जिसमें डीपीएस आगरा ने शुरू से ही मुरादाबाद पर हावी रहते हुए एक तरफा मुकाबले में इस मैच को आसानी से 32-00 से जीत लिया। मुरादाबाद की टीम कोई बास्केट करने सफल नही हो पायी। ऐसे ही एक अन्य मैच में डीपीएस रानीपुर ने डीपीएस मेरठ को रौंदते हुए 50-0 से जीत दर्ज की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *