संकट में भक्तों की सदैव रक्षा करते हैं हनुमान जी: श्रीमहंत रविंद्रपुरी




नवीन चौहान.
हरिद्वार। हनुमान जन्मोत्सव हरिद्वार में जगह जगह धूमधाम से मनाया गया। जगजीतपुर राज विहार कॉलोनी में स्थित श्री बालाजी धाम सिद्धबलि हनुमान-नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में भी श्री हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सोमवार को अखंड रामायण पाठ और रामायण शोभायात्रा उपरांत मंगलवार पूर्णाहुति हवन पूजन के साथ भंडारे का आयोजन किया गया।

हनुमान जन्मोत्सव पर 2100 किलो लड्डू का भोग लगाया गया। जन्मोत्सव पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज रहे। उन्होंने सभी को हनुमान जन्मोत्सव की शुभकामनाएं देते कहा कि हनुमान जी संकट में भक्तों की सदैव रक्षा करते हैं।

विशिष्ट अतिथि रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि हनुमान जी दुष्टों का संहार करने के साथ ही भक्तों की रक्षा करते हैं। स्वामी आलोक गिरी महाराज ने कहा कि कलयुग में राम भक्त हनुमान की आराधना परम कल्याणकारी है। निवर्तमान महापौर अनिता शर्मा और पूर्व सभासद अशोक शर्मा ने कहा कि हनुमान की शरण में जाने वाले भक्त को किसी प्रकार का संकट नहीं घेरता है।

इस अवसर पर पुजारी बाबा मनकामेश्वर गिरी महाराज, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, श्रीगंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम, निवर्तमान पार्षद नागेंद्र राणा, अंकुर शुक्ला, संजीव राणा, राहुल शर्मा, संदीप प्रधान, आशीष पंत, प्रांजल शर्मा, विशाल शर्मा, अंकुर बिष्ट, नितेश चौधरी, हरीश चौधरी, प्रद्युम्न सिंह के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *