तीन तलाक एक सामाजिक बुराई जो खत्म हो




शुक्रवार को किला परीक्षितगढ़ रोड पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के तत्वावधान में नंगला शाहू गांव में मुस्लिम महिला सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें संघ के प्रख्यात प्रचारक इंद्रेश कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि तीन तलाक और हलाला का मसला समाजी है, यह शरीयत में दखल नहीं है। तीन तलाक एक सामाजिक बुराई है। जो खत्म होनी चाहिए। सम्मेलन में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक और हलाला के खिलाफ आवाज बुलंद की और कहा कि उलेमा मुस्लिम महिलाओं पर इनकी आड़ में हो रहे जुल्म को रोकने को आगे आए।

सम्मेलन में मुख्य रूप से सांसद राजेंद्र अग्रवाल और किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी भी पहुंचे। सम्मेलन के आयोजक अनवार अली, कुंवर बासित अली और शाहीन परवेज एडवोकेट थी। सम्मेलन की अध्यक्षता संजीदा बेगम ने और संचालन शाहीन परवेज ने किया। सम्मलेन को संबोधित करते हुए संघ के प्रख्यात प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह अपनी बीबी को नहीं बल्कि ठेके वाली बीबी (शराब) को तलाक तलाक तलाक बोले। इससे घर में समृद्धि आएगी। तीन तलाक और हलाला औरतों पर जुल्म है।

उन्होंने कहा कि औरतों की इज्जत करें। इंसान और इंसानियत पर चलकर फरिश्ता बनें। कहा कि इस्लाम को खूबसूरत बनाने के लिए तीन तलाक और हलाला से बचाएं। तीन तलाक और हलाला का मामला सियासी, मजहबी नहीं बल्कि यह समाजी है। इस्लाम में तीन तलाक को सबसे बड़ा गुनाह माना गया है। एक साथ तीन तलाक सामाजिक बुराई है। यह खत्म होनी चाहिए। कहा कि इस मुद्दे पर इस्लाम धर्मगुरू आगे आए। जगह-जगह जानकारी दें। काउंसलिंग सेंटर खोले। तीन तलाक खत्म हो और निकाह फले-फूले। जिंदगी में रोशनी आए। तालीम और तरक्की मिले।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *