इस्तीफा मंजूर न हाेेने तक नजीब जंग बनें रहेंगे दिल्ली के LG




नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग ने शुक्रवार (23 दिसंबर) को पीएम मोदी से मुलाकात की है । जंग का इस्तीफा अभी तक मंजूर नहीं हुआ है , दरअसल प्रेसिडेंट प्रणव मुखर्जी अभी बाहर हैं। जब तक वह वापस आएंगे तब तक जंग दिल्ली के उप राज्यपाल बनें रहेंगे। इससे पहले शुक्रवार को ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंग से मुलाकात की है। जंग ने केजरीवाल को नाश्ते पर बुलाकर उनसे करीब आधे घंटे बातचीत की है। नजीब जंग ने गुरुवार(22 दिसंबर) को दिल्ली के उप राज्यपाल पद से अचानक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था।

सीएम केजरीवाल शुक्रवार को नजीब जंग से उनके आवास पर मिलने गए। हालांकि लौटने पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नजीब जंग जी ने मुझे नाश्ते पर बुलाया था। उनकी यह मुलाकात आधिकारिक नहीं थी।

अभी LG पद पर बने रहेंगे जंग
गृह मंत्रालय के सूत्रों के प्रेसिडेंट प्रणव मुखर्जी 10 दिन के लिए दिल्ली से बाहर गए हैं। इसलिए अभी तक एलजी का इस्तीफा मंज़ूर नहीं हुआ है। वे अभी पद पर बने रहेंगे। क़ानूनी प्रक्रिया जारी है।

22 दिसंबर को जंग ने दिया था इस्तीफा
जंग ने गुरुवार 22 दिसंबर को अचानक केंद्र को अपना इस्तीफा सौंपकर सभी को चौंका दिया था। जंग 9 जुलाई 2013 को दिल्ली के राज्यपाल बने थे। अभी डेढ़ साल उनका कार्यकाल बचा था।

केजरीवाल नजीब जंग पर हमेशा पीएम मोदी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते रहे हैं। दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल के बीच कई बार टकराव देखा गया। हालांकि अभी इस्तीफे केे पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है । वहीं खबर है कि जंग ने निजी कारणों के चलते पद से इस्‍तीफा दिया है। जंग जामिया यूनिवर्सिटी के वीसी रह चुके हैं। वह वापस शिक्षा के क्षेत्र में जा सकते हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जंग ने गुरुवार को केंद्र को अपना इस्तीफा सौंप दिया। जंग 9 जुलाई 2013 को दिल्ली के राज्यपाल बने थे। अभी डेढ़ साल उनका कार्यकाल बचा था। केजरीवाल नजीब जंग पर हमेशा पीएम मोदी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते रहे हैं। दिल्‍ली सरकार और उप राज्‍यपाल के बीच कई बार टकराव देखा गया। हालांकि अभी इस्‍तीफे केे पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है । जंग जामिया यूनिवर्सिटी के वीसी रह चुके हैं। वह वापस शिक्षा के क्षेत्र में जा सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *