नोटबंदी में बाप के इलाज के लिए नहीं मिले रुपये तो बन बैठा लुटेरा




सहारनपुर। नोटबंदी क्या हुई कि लोगों के जीवन पर इसका प्रतिकूल प्रभाव  पड़ने लगा। बैंकों से रुपये न मिलने, मजदूरी मिली तो मेहताना न मिलने और जब पिता बीमार हो गया तो किसी ने भी  इलाज के लिए रुपये नहीं दिए तो एक सीधा साधा ग्रामीण लुटेरा बन बैठा। लेकिन बदकिस्मती से पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी लोगों से क्या कुछ नहीं करा रही है। इसका जीता जागता उदाहरण देवबंद में उस समय देखने को मिला जब पुलिस ने कुछ बदमाश पकडेÞ। एक बदमाश पारस उर्फ टीपू ने बताया कि वह किसान के यहां मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता था। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा बड़े नोट बंद कर दिए जाने से आए आर्थिक संकट को वह झेल नहीं पाया और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने लगा। बताया कि उसका पिता बीमार था और पिता का उपचार कराने के लिए उसको बैंक से रुपए नहीं मिल पा रहे थे। जिसके चलते उसने खेड़ामुगल क्षेत्र में राहजनी की घटना को अंजाम देकर अपने पिता के उपचार के लिए रुपए जुटा लिए। जबकि पुलिस का कहना है कि पारस शातिर बदमाशों की श्रेणी में है। वह विगत काफी दिनों से राहजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। जिसके चलते वह कई बार जेल  जा चुका है।
शुक्रवार देर शाम थाना देवबंद प्रभारी निरीक्षक चमन सिंह चावड़ा के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सुदेश कुमार, इंद्रपाल सिंह मलिक व हरेंद्र सिंह द्वारा यूनियन तिराहे पर वाहन चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने दो बाइकों पर सवार चार संदिग्ध युवकों को रूकने का इशारा किया। जिस पर युवक भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने पीछा करते हुए युवकों को दबोच लिया। जब पुलिस ने चारों युवकों को कोतवाली ले जाकर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम देवबंद क्षेत्र के गांव बहादरपुर निवासी पारस उर्फ टीपू पुत्र सत्यप्रकाश, मोहल्ला सैनी सराय निवासी सावन पुत्र राजपाल व सोहन पुत्र राजकुमार तथा गांव इमलिया निवासी दीपक पुत्र रामधन बताए। कोतवाली में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र सिंह राणा ने बताया कि पकड़े गए चारों युवक शातिर बदमाश हैं। जो देवबंद, बड़गांव, नानौता सहित जनपद के कई क्षेत्रों में विभिन्न अपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। जिसके चलते देवबंद समेत कई थानों में इनके विरुद्ध अनेक मुकदमें भी  पंजीकृत हैं। सभी  बदमाश बाइक गिरोह से जुड़कर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से 15  हजार रुपए की नकदी, दो चोरी की बाइक, दो तमंचे व दो खोखे बरामद किए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक चमन सिंह चावड़ा ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों को चालान कर जेल भेजने की कार्रवाई आरंभ  कर दी गई है। ज्ञात रहे कि पिछले कई महीनों से देवबंद सहित आसपास के क्षेत्रों में बाइक गिरोह का जबरदस्त आतंक बना हुआ था। जिसके चलते इस गिरोह को लेकर जनता में भय का माहौल था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *