पांच लाख रुपए नहीं देने पर पति ने एसएमएस कर लिखा तीन तलाक




नोएडा। ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली क्षेत्र में दहेज में पांच लाख रुपये ना मिलने पर एक युवक ने अपनी पत्नी को एसएमएस के जरिए तलाक दे दिया। तलाक का मैसेज लड़की के पिता के फोन पर भेजा गया था। एक साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। लड़की के परिजनों ने लड़के पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी पक्ष अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पीड़ित पक्ष अब मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत करने का मन बना चुके है।
10 अप्रैल को हुई थी शादी
लड़की का नाम सलमा है, जो दादरी की रहने वाली है। उसकी शादी 10 अप्रैल 2017 को गुरुग्राम के एक युवक आजाद से हुई थी। आरोप है कि लड़के पक्ष ने आजाद की सरकारी नौकरी बताई थी। लेकिन, शादी के कुछ समय बाद ही इस कहानी का भंडाफोड़ हो गया। लड़की वालों को पता चला कि आजाद किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है। सलमा ने खोजबीन की तो आजाद ने उसे धमका कर चुप करा दिया। इसके बाद से सलमा के साथ मारपीट होने लगी।
लड़के पक्ष ने की पांच लाख रुपए की डिमांड
लड़के वालों ने सलमा को अपने पिता से पांच लाख रुपये लाने को कहा। सलमा के इनकार करने पर आजाद ने उसे दादरी स्टेशन लाकर छोड़ दिया।अब लड़की के पिता के मोबाइल पर तलाक -तलाक- तलाक का मैसेज आया है। पीड़ित लड़की पक्ष ने इस मामले की दादरी कोतवाली में रिपोर्ट कराई है।
कई बार हो चुकी पंचायत
मोबाइल फोन से तलाश भेजने के मामले में ससुराल व मायके पक्ष दोनों के बीच कई बार पंचायत भी हो चुकी है। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग पंचायत के सामने तो मान जाते है। लेकिन बाद में फिर मुकर जाते है। सलमा के पिता हकीम इकबाल ने बताया कि निकाह के दौरान हैसियत से ज्यादा दहेग दिया गया था।
19 अप्रैल को भेजा एसएमएस
सलमा ने बताया कि 19 अप्रैल को पति ने तलाक का एसएमएस भेजा था। हालांकि उसक पिता ने एक एसएमएस 24 अप्रैल को देखा। एसएमएस देखकर परिजन मौलवी दिलशाद के पास पहुंचे। मौलवी ने कहा कि यदि लड़के ने लिखा है तो तलाश हो गया।
मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत
पीड़ित पिता ने कहा कि एक माह बीतने के बाद भी पुलिस ने कार्यवाही नहीं की है। इस मामले में वह अब मुख्यमंत्री योगी नाथ से शिकायत करेंगे। वहीं, दादरी कोतवाली प्रभारी संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *